Join our Whatsapp Group

Related Tags: #pijush hazarika #bjp #politics #asam #latest news #india news #hindi news


यूपी-बिहार और हिमाचल के बीच एक और राज्य में सियासी घमासान, भाजपा नेता के दावे से कांग्रेस में मची खलबली



अजय त्यागी 2024-02-27 06:34:11 असम

भाजपा नेता पीयूष हजारिका - Photo : X [@Pijush_hazarika]
भाजपा नेता पीयूष हजारिका - Photo : X [@Pijush_hazarika]

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। राज्यसभा चुनाव में भी यूपी और हिमाचल में कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

इसी बीच असम के मंत्री और भाजपा नेता पीयूष हजारिका ने एक्स पर लिखा कि रकीबुल हुसैन, रेकीबुद्दीन अहमद, जाकिर हुसैन सिकंदर और नुरुल हुदा को छोड़कर, असम कांग्रेस के अन्य सभी नेता/विधायक हमारे संपर्क में हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि बस समय की बात है। इसके बाद चार नेताओं को छोड़कर सभी दूसरे दलों में शामिल हो जाएंगे।

इससे पहले सोमवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार सामने के दरवाजे से समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लाएगी। बता दें कि उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य विधानसभा ने इसी साल 7 फरवरी को यह विधेयक पारित किया था जिसमें अनुसूचित जनजातियों को छोड़कर सभी समुदायों के लिए विवाह, तलाक, विरासत और लिव-इन रिलेशनशिप पर समान नियम लागू करने का प्रावधान है।

असम विधेयक पेश करने वाला तीसरा राज्य

वहीं, मुख्यमंत्री सरमा ने पिछले महीने यानी जनवरी में कहा था कि उत्तराखंड और गुजरात के बाद असम समान नागरिक संहिता की मांग करने वाला विधेयक पेश करने वाला तीसरा राज्य होगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि यह आदिवासी समुदायों को कानून के दायरे से छूट देगा।

विधेयक ध्वनि मत से विधानसभा में पारित

मुख्यमंत्री सरमा ने विधानसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम समान नागरिक संहिता लाएंगे और हम इसे सामने के दरवाजे से लाएंगे। इस विधेयक को ध्वनि मत से विधानसभा में पारित कर दिया गया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...