Join our Whatsapp Group

Related Tags: #tmc leader #shahjahan sheikh arrested #west bengal #latest news #india news #hindi news


टीएमसी नेता शाहजहां शेख जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-02-29 11:38:39 पश्चिम बंगाल

टीएमसी नेता शाहजहां शेख - Photo : Internet
टीएमसी नेता शाहजहां शेख - Photo : Internet

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार संदेशखाली में तनाव के बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां को यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोप में बुधवार देर रात पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने एएनआई को बताया कि शाहजहां को उत्तरी 24 परगना जिले के मिनाखान से गिरफ्तार किया गया। उन्हें आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

वहीं, इस मामले में एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार का कहना है कि शेख शाहजहाँ, 5 जनवरी 2024 को हुए एक मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक है, जहां छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था। हमने उसे कल रात मिनाखान से गिरफ्तार किया है। हमने शेख शाहजहां को बशीरहाट अदालत भेज दिया है। हम पुलिस रिमांड मांगेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या शेख शाहजहाँ के खिलाफ यौन उत्पीड़न का कोई मामला है, एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार कहते हैं कि इस मामले में नहीं। इस मामले में, शिकायत धारा 354 से संबंधित नहीं थी। उसके खिलाफ कई और मामले सामने आए हैं। कुल 8 अलग-अलग मामले में दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि, पिछले कई दिनों से शाहजहाँ शेख पर महिलाओं का एक वर्ग टीएमसी नेता द्वारा किए गए कथित अत्याचारों के खिलाफ न्याय की मांग कर रहा था। संदेशखली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाहजहाँ शेख और उसके करीबी सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 

यह गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा शेख शाहजहाँ को संदेशखाली मामले में जोड़ने का आदेश देने के तीन दिन बाद हुई है। 26 फरवरी को, कलकत्ता HC के न्यायाधीश ने मामले में नोटिस जारी करने के लिए कहा और कहा कि उन्हें गिरफ्तार न करने का कोई कारण नहीं है। इस मामले में सार्वजनिक सूचना दी जायेगी। संदेशखाली मामलों में कोई स्थगन आदेश नहीं है। 

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि कब्जा मामले के संबंध में 23 फरवरी को पश्चिम बंगाल में लगभग आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी की थी, जिसमें तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां और उनके करीबी सहयोगियों के आवास भी शामिल थे। (एएनआई)


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...