Join our Whatsapp Group

Related Tags: #punjab and haryana high court #contempt of court #petitioner and advocate #haryana #latest news #india news #hindi news


भारी पड़ी जज के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग, याची और वकील को अवमानना नोटिस



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-03-02 06:03:01 हरियाणा

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

जज के आचरण पर सवाल उठाते हुए निंदनीय टिप्पणी वाली याचिका दाखिल करना याची व उसके वकील को भारी पड़ गया। हाईकोर्ट ने दोनों के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरू करते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। याचिका दाखिल करते हुए कृष्ण कुमार ने हाईकोर्ट को बताया था कि उसके खिलाफ आपराधिक मामला होडल, हरियाणा की कोर्ट में विचाराधीन है। उस मामले में जज ने दूसरे पक्ष के प्रभाव में आकर सबूतों से छेड़छाड़ की है। साथ ही जज के आचरण पर भी याचिका में सवाल उठाए गए और भ्रष्ट बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की गई।

याची ने बताया कि दूसरे पक्ष से प्रभावित होकर जज ने 11 अक्तूबर 2023 को उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया हैं और जमानत रद्द की है। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है उसको इस याचिका में पक्ष तक नहीं बनाया गया है, जो दलीलें संबंधित जज के बारे में दी गई उनके समर्थन में कोई ठोस सामग्री भी मौजूद नहीं है।

याची को छह जून 2023 को पेशी से छूट दी गई थी और उसे 11 अक्तूबर 2023 को पेश होना था लेकिन न तो वह पेश हुआ और न ही उसका वकील। इसी आधार पर होडल के जज ने आदेश जारी किया था। हाईकोर्ट ने कहा कि इस याचिका को वापस लेने की याची के वकील को छूट दी गई थी लेकिन उसने इसे वापस न लेने का निर्णय लिया। ऐसे में यह मामला न्यायालय की अवमानना का है और ऐसे में हाईकोर्ट ने याची व उसके वकील को अवमानना नोटिस जारी करते हुए केस की सुनवाई के लिए उपयुक्त बेंच गठित करने के लिए मुख्य न्यायाधीश को भेज दिया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...