Join our Whatsapp Group

Related Tags: #pakistan supporting slogans matter #karnataka #congress #latest news #india news #hindi news


पाक समर्थित नारेबाजी मामले में तीन को पुलिस हिरासत में भेजा, गृह मंत्री बोले- दो बार लगाए गए थे नारे



अजय त्यागी 2024-03-05 01:27:36 कर्नाटक

गृह मंत्री जी परमेश्वर - Photo : Internet
गृह मंत्री जी परमेश्वर - Photo : Internet

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सैयद नसीर हुसैन की जीत के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने का मामला गरमाता जा रहा है। इस बीच, जानकारी सामने आई है कि विधान सभा में पाकिस्तान समर्थक नारे के मामले में गिरफ्तार तीन लोगों को 39 एसीएमएम कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार बंगलूरू सेंट्रल डिविजन के डीसीपी ने बताया कि फॉरेंसिक लैब (एफएसएल) रिपोर्ट, गवाहों और सबूतों के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

दो बार नारे लगाए गए

रिपोर्ट के अनुसार तीन लोगों की गिरफ्तारी पर कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा कि दो बार नारे लगाए गए हैं। एसएफएल की रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि ऐसा किसने कहा है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि इसकी पुष्टि हो गई है और किसी भी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं है, यह एक सीधा वीडियो है। उन्होंने जांच की है और पुष्टि की है कि पाकिस्तान जिंदाबाद जैसे नारे लगाए गए थे और उसके आधार पर हमने तीन लोगों की पहचान की है और उन्हें गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि वहां कांग्रेस से सहानुभूति रखने वाले, कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे, लेकिन हम कुछ नहीं जानते। पुलिस को इसकी जांच करने दीजिए। अब जब मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में जांच जारी रहेगी।

रिपोर्ट के अनुसार यह पूछे जाने पर कि विधान सौध (विधान सभा)  में कथित पाकिस्तान समर्थक नारों की एफएसएल रिपोर्ट जारी क्यों नहीं की जा रही है? इस पर गृह मंत्री ने कहा कि हम यह नहीं चाहते थे। हमने एक या दो दिन इंतजार किया क्योंकि एक अन्य रिपोर्ट आनी थीं। एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर हमने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि कर्नाटक की चार सीटों पर हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजों में तीन सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की, जबकि एक सीट भाजपा के खाते में गई। कर्नाटक में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार अजय माकन, डॉ. सैयद नसीर हुसैन और जीसी चन्द्रशेखर क्रमश: 47, 46 और 46 वोटों से जीते। हालांकि, बाद में जीत के जश्न को लेकर बवाल मच गया है। 

दरअसल, भाजपा ने एक वीडियो साझा किया था, जिसमें दावा किया गया कि राज्यसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ ही देर बाद सैयद नसीर हुसैन के समर्थकों को विधान सौध (विधानसभा) के अंदर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सुना गया। इसके बाद यह मामला बढ़ता गया और सरकार सकते में आ गई। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...