Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ed action #money laundering #orrisa #latest news #india news #hindi news


ईडी ने की बीजद सांसद के बेटे से 18 घंटे तक पूछताछ, निजी कॉलेज के धन का दुरुपयोग करने का आरोप



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-03-06 05:30:09 उड़ीसा

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भद्रक में एक निजी कॉलेज के धन के दुरुपयोग मामले में बीजद दल के नेता प्रफुल्ल समल के बेटे प्रयास कांति समल से पूछताछ की। यह पूछताछ करीब 18 घंटे तक चली। पिछले हफ्ते प्रफुल्ल समल से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई थी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ

प्रयास कांति मंगलवार को पूछताछ के लिए ईडी के समझ पेश हुए। यह पूछताछ बुधवार की सुबह साढ़े चार बजे खत्म हुई। एजेंसी ने पिछले महीने प्रयास कांति के आवास से नौ लाख रूपये नकद और एक हाई एंड कार बरामद किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि उनपर बारापाड़ा स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (बीएसईटी) के करोड़ो रुपये की हेराफेरी करने का आरोप है।

2016 में ओडिशा पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद ईडी ने इस मामले की जांच शुरू की। ईडी ने पिछले महीने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत भुवनेश्वर और भद्रक के 10 इलाकों में छापेमारी भी की थी। कॉलेज ककी संपत्तियों को खरीदने और बेचने में फर्जी दस्तावेजों का भी इस्तेमाल किया गया था। 

बता दें कि प्रफुल्ल समल नवीन पटनायक सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं। वर्तमान में वह भद्रक में भंडारीपोखरी के सांसद है। उन्होंने इन आरोपों को नकार दिया और ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...