Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Arvind Ladani resigned #congress #politics #gujarat #latest news #india news #hindi news


गुजरात कांग्रेस में इस्तीफो की लगी झड़ी, कैबिनेट मंत्री को हराने वाले विधायक ने भी दिया इस्तीफा (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-03-06 09:39:38 गुजरात

माणावदर विधायक अदाणी ने विधानसभा से दिया इस्‍तीफा - Photo : ANI
माणावदर विधायक अदाणी ने विधानसभा से दिया इस्‍तीफा - Photo : ANI

सौराष्‍ट्र के जूनागढ जिले की माणावदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले अरविंद लाडाणी ने बुधवार को विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया। लाडाणी ने भाजपा में शामिल होकर उपचुनाव लड़ने का दावा किया है।

लगातार टूटते जा रहा कांग्रेस के विधायक

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के विधायक एक के बाद एक टूटते जा रहे हैं, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने तक राज्‍य में कांग्रेस विधायकों की संख्‍या इकाई में रह जाएगी।

पूर्व विधायक अंबरीष डेर ने मंगलवार को भाजपा में शामिल होने के बाद बुधवार को राजुला में शक्ति प्रदर्शन किया था। विधायक लाडाणी ने यहीं पर भाजपा के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल से मुलाकात की और उसके बाद गांधीनगर पहुंचकर विधानसभा अध्‍यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। उनसे पहले कांग्रेस के दिग्‍गज नेता सीजे चावडा, अर्जुन मोढवाडिया जैसे नेताओं ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था।

उल्‍लेखनीय है कि लाडाणी ने गत चुनाव में माणावदर सीट पर राज्‍य सरकार के कैबिनेट मंत्री जवाहर चावडा को हरा दिया था। जवाहर चावडा 2017 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गये थे, बाद में इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये थे तथा राज्‍य सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे। लाडाणी का दावा है कि वे जल्‍द भाजपा में शामिल होंगे तथा माणावदर से ही उपचुनाव लड़कर पुन: विधायक बनेंगे। 

भारत जोड़ो यात्रा कल गुजरात में

गुजरात कांग्रेस अध्‍यक्ष शक्तिसिंह गोहिल के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा सात मार्च को दाहोद जिले के झालोद से गुजरात में प्रवेश करेगी। गुजरात में चार दिन में 400 किमी की यात्रा के दौरान सभा, रैली व जनसंपर्क करेंगे। सांसद राहुल गांधी बारडोली स्‍वराज आश्रम जाएंगे, इसकी स्‍थापना सरदार पटेल ने की थी।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...