Join our Whatsapp Group

Related Tags: #hemanat beswa sarma #asam #latest news #india news #hindi news


मैं जो कहूंगा, वही होगा, अजमल पर CM सरमा का हमला; मुस्लिम लड़कियों के बाल विवाह पर कही यह बात



अजय त्यागी 2024-03-07 02:03:11 असम

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा - Photo : Internet
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा - Photo : Internet

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) प्रमुख बदरुद्दीन अजमल पर तीखा हमला बोला। सीएम सरमा ने कहा कि बदरुद्दीन अजमल अगर जादू-टोना करना जारी रखेंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि वह जो बोलेंगे वही होगा। 

मैं अपने बारे में नहीं बोल रहा

रिपोर्ट के अनुसार लखीमपुर में मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि बदरुद्दीन अजमल अगर जादू-टोना करना जारी रखेंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मैं जो कहूंगा, वही होगा। मैं अपने बारे में नहीं बोल रहा हूं, बल्कि विधानसभा के बारे में बोल रहा हूं। आप हिमंत बिस्वा सरमा की बातों को नहीं सुनेंगे, लेकिन आपको विधानसभा की बातों को सुनना होगा। विधानसभा ने जादू-टोने के अभ्यास पर रोक लगा दी है। 

2026 तक पूरी तरह लगेगी बाल विवाह पर रोक

इसके अलावा, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अब मुस्लिम समाज की लड़कियां भी बाल विवाह में शामिल नहीं होती हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि 2026 तक बाल विवाह पूरी तरह से बंद हो जाएगा।

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्घाटन किया

वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डिब्रूगढ़ के नहरकटिया क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्घाटन किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि आज की विकास यात्रा ने पूरे असम में 1,600 करोड़ रुपये से अधिक के विकास प्रयासों को पूरा किया है। उनमें से प्रमुख है- नहरकटिया में पीएम आवास योजना के तहत एक नई सौर ऊर्जा संचालित आवासीय कॉलोनी में एक अत्याधुनिक सम्मेलन केंद्र और हमारे चाय बागानों के लिए एंबुलेंस।

सीएम ने डिब्रूगढ़ में 745 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और बुधवार को विकास यात्रा के एक हिस्से के रूप में लखीमपुर में 807 करोड़ रुपये की 46 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इससे पहले, मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि विकास यात्रा के तहत राज्य सरकार ने राज्य भर में कुल 23,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन और शुभारंभ की योजना बनाई है।

बजली में एक रैली में भाग लिया

मुख्यमंत्री ने राज्य भर में चल रही विभिन्न विकास यात्राओं में अपनी भागीदारी जारी रखते हुए दिन में बजली में एक रैली में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने बजली जिले के लिए कुल 154 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम सरमा ने विश्वास व्यक्त किया कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया था या आधारशिला रखी गई थीं, उनमें बजली जिले के निवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने की अपार क्षमता है।

इससे पहले, असम के मुख्यमंत्री ने बोंगाईगांव में 171 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...