Join our Whatsapp Group

Related Tags: #lok sabha election 2024 #bjp #former minister and mp #suresh pachauri #joined bjp #politics #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


एक बार फिर कांग्रेस को चोट! लोकसभा चुनाव के पहले बड़े ब्राह्मण नेता ने ज्वाइन की भाजपा (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-03-09 02:49:39 मध्य प्रदेश

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद सुरेश पचौरी बीजेपी में शामिल
पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद सुरेश पचौरी बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। ब्राह्मण समाज के बड़े चेहरे के रूप में कांग्रेस की अगुवाई करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद सुरेश पचौरी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इसके अलावा कांग्रेस के दो पूर्व विधायक विशाल पटेल और संजय शुक्ला सहित कई कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

मध्य प्रदेश से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को गुजरे अभी चंद दिन हुए हैं और कांग्रेस को लगातार झटके लगना शुरू हो गए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली। उनके साथ पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजू खेड़ी, इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल भी शामिल थे। इसके अलावा और भी कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की खबरें आ रही है। 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों और मध्य प्रदेश सरकार की जनहितकारी नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अभी और भी नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का यह बयान कांग्रेस के लिए चिंताजनक है।

ब्राह्मण समाज के बड़े चेहरे थे पचौरी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की अगुवाई करने वाले सुरेश पचौरी ब्राह्मण समाज के बड़े चेहरे के रूप में काम कर रहे थे वह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उस दौरान उन्होंने ब्राह्मण समाज के कई नेताओं को कांग्रेस से टिकट भी दिए थे। सुरेश पचौरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश के कई जिलों में कांग्रेस नेताओं के बीच हलचल तेज हो गई है। यह भी कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश के कुछ जिलों से कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के कसा तंज 

लगातार कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि आगे आगे राहुल जा रहा है पीछे-पीछे कांग्रेस साफ़ हो रही है। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...