Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ied #recovered #defused #poonchh #jaamu-kashmir #security forces #latest news #india news #hindi news


जम्मू कश्मीर के पुंछ में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, सात आईईडी बरामद



अजय त्यागी 2024-03-10 06:02:50 जम्मू और कश्मीर

सुरक्षा बलों द्वारा जारी सर्च ऑपरेशन - File Photo : IANS
सुरक्षा बलों द्वारा जारी सर्च ऑपरेशन - File Photo : IANS

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के एक जंगल में आतंकवादियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और सात आईईडी बरामद किए तथा एक वायरलेस सेट जब्त किया। अधिकारियों ने बताया कि यह ठिकाना सुरनकोट इलाके में दारा सांगला में एक गुफा के अंदर था। पुलिस और सेना के संयुक्त खोज दल ने इसका भंडाफोड़ किया।

ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि ठिकाने से कंबल और कुछ अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इलाके में दो दशक पहले सक्रिय आतंकवादी इस ठिकाने का इस्तेमाल करते थे।

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके से सभी आईईडी को सुरक्षित हटा दिया है। आईईडी एक मंदिर के नजदीक पाए गए थे। इन विस्फोटक उपकरणों की समय पर बरामदगी से एक बड़ी त्रासदी टल गई, क्योंकि मंदिर में स्थानीय लोगों की भीड़ होती है।

बता दें कि इससे पहले राजौरी जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने जंग लगे ग्रेनेड, गोलियां और विस्फोटक बरामद किए थे। इस बारे में पुलिस ने बताया था कि राजौरी के दरहाल चौकियान इलाके में जंग लगे ग्रेनेड, गोलियां और विस्फोटक पाए गए। पुलिस के मुताबिक सूचना मिलने पर पुलिस स्टेशन दरहाल और सीआरपीएफ की एक पार्टी मौके पर पहुंची और जंग लगे ग्रेनेड, गोलियां और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...