Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha election 2024 #TMC #list of candidates #west bengal #politics #latest news #india news #hindi news


इंडिया गठबंधन को ममता की ना, सभी 42 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार



अजय त्यागी 2024-03-10 07:46:16 पश्चिम बंगाल

टीएमसी की मेगा रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - Photo : ANI
टीएमसी की मेगा रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - Photo : ANI

टीएमसी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। आठ मौजूदा सांसदों का लिस्ट में नाम नहीं है। पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और कीर्ती आजाद जैसे कई नए चेहरे लाए गए हैं। पार्टी ने 16 मौजूदा सांसदों को फिर से टिकट दिया है, वहीं, 12 महिलाओं को मैदान में उतारा है।

क्रिकेटर यूसुफ पठान बहरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि कीर्ति आजाद बर्धमान-दुर्गापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। बशीरहाट लोकसभा सीट, जहां संदेशखाली स्थित है वहां से टीएमसी ने मौजूदा सांसद नुसरत जहां को हटाकर अपने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है। टीएमसी ने निष्कासित लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर सीट से लगातार दूसरी बार फिर से उम्मीदवार बनाया है।

सूची की घोषणा कोलकाता के ब्रिगेड पारादा मैदान में आयोजित टीएमसी की मेगा रैली से की गई, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

गठबंधन के हाथ लगी निराशा 

ममता बनर्जी के सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही इंडिया एलाइंस के साथ गठबंधन की चर्चाओं पर पूर्ण विराम लग गया है। सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारे पर समझौते की अपनी इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा चाहती है कि I.N.D.I.A  ग्रुप एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...