Join our Whatsapp Group

Related Tags: #sandeshkhali #cbi #3 more arrested #west bengal #latest news #india news #hindi news


ईडी अधिकारियों पर हमले की घटना में तीन गिरफ्तार, सीबीआइ ने की कार्रवाई; तीनों शाहजहां शेख के करीबी



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-03-11 10:39:10 पश्चिम बंगाल

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

सीबीआइ ने पांच जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुई हमले की घटना में सोमवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें तृणमूल के पंचायत प्रधान जियाउद्दीन मोल्ला, शाहजहां मार्केट के प्रबंधक दीदार बक्स मोल्ला व टीएमसी नेता फारुक आकूंजी शामिल हैं। इसमें जियाउद्दीन मोल्ला संदेशखाली कांड के मास्टरमाइंड, गिरफ्तार पूर्व टीएमसी नेता शाहजहां शेख का दाहिना हाथ बताया जा रहा है।

सीबीआइ सूत्रों का कहना है कि हमले की घटना में इन लोगों की सक्रिय भूमिका थी। दूसरी ओर केंद्रीय एजेंसी तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आढ्य के घर पर पहुंची और ईडी अधिकारियों पर हुए पथराव की घटना का पुनर्निर्माण किया।

ईडी की टीम पर किया था पथराव 

बता दें कि पांच जनवरी को जब ईडी की टीम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में आढ्य को उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव स्थित उसके आवास से हिरासत में ले रही थी, तो इलाके में उसके समर्थकों ने एजेंसी के अधिकारियों और उनके साथ गए सीएपीएफ कर्मियों पर पथराव किया था। इससे पहले उसी दिन जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमला किया गया था। हमले में एजेंसी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे। इसकी जांच के लिए सीबीआइ ने इस दिन नैजाट थाने के अधिकारियों से बात की।

शाहजहां फिलहाल सीबीआइ की हिरासत में

कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली और बनगांव में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले के दोनों मामलों की जांच सीबीआइ को करने की मंजूरी दे दी है। सीबीआइ पिछले हफ्ते तृणमूल नेता शेख शाहजहां के आवास पर गई थी। शाहजहां फिलहाल सीबीआइ की हिरासत में है। शाहजहां और आढ्य दोनों पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी माने जाते हैं, जिन्हें पिछले साल राशन घोटाले मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। मल्लिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...