Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ed raid #congress mla #amba prasad #ranchi #jharkhand #latest news #india news #hindi news


कांग्रेसी विधायक अम्बा प्रसाद के घर ED का छापा, चुनाव के पहले एक और नेता के घर पहुंची केंद्रीय एजेंसी



अजय त्यागी 2024-03-12 12:53:01 झारखंड

कांग्रेसी विधायक अम्बा प्रसाद के घर ED का छापा - Photo : ANI
कांग्रेसी विधायक अम्बा प्रसाद के घर ED का छापा - Photo : ANI

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मंगलवार सुबह झारखंड में कांग्रेस पार्टी विधायक अम्बा प्रसाद के घर पर छापेमारी की है। अंबा प्रसाद झारखंड के बड़कागांव की विधायक हैं। उनके रांची सहित कई अन्य ठिकानों पर ED की रेड अभी जारी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी की टीम अंबा प्रसाद के 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी जमीन और बालू से जुड़े मामले को लेकर हुई है। बड़कागांव की MLA अम्बा प्रसाद के रांची स्थित घर के अलावा दूसरे ठिकानों पर भी छापा मारा गया है।

रांची वाले घर पर ईडी के 4 अधिकारी भी

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद के रांची स्थित आवास की जांच की जा रही है। उनके घर पर ईडी की टीम के साथ चार अधिकारी मौजूद हैं। इसके अलावा भी रांची के तीन अलग-अलग लोकेशनों पर ईडी की छापेमारी की सूचना है।

मंगलवार को अचानक पहुंची टीम

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद के घर सहित उनके अन्य रिश्तेदारों के घर पर भी ईडी की टीम ने छापा मारा है। मंगलवार सुबह अचानक ईडी की रेड से अफरातफरी मच गई। ईडी की टीम को अभी और सबूतों का इंतजार है। 

हेमंत सोरेन के खिलाफ CJM की अदालत से समन जारी

इससे पहले सोमवार (11 मार्च) को समन की अवहेलना में दायर शिकायत पर सीजेएम की अदालत ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ नोटिस जारी किया और उन्हें अपना पक्ष रखने को कहा। अब हेमंत सोरेन पर इस मामले में मुकदमा चलेगा। सीजेएम कोर्ट ने आईपीसी की धारा-174 के तहत इस पर संज्ञान लिया है। जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 10 समन जारी किए थे, लेकिन ईडी की टीम सीएम आवास जाकर सिर्फ दो बार ही उनसे पूछताछ कर सकी थी। फिलहाल हेमंत सोरेन न्यायिक हिरासत में रांची की होटवार जेल में बंद हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...