Join our Whatsapp Group

Related Tags: #manohar lal khattar #with its cabinet #resigned #politics #haryana #latest news #india news #hindi news


मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट सहित दिया इस्तीफा, नायब सिंह सैनी बन सकते हैं हरियाणा के मुख्यमंत्री



अजय त्यागी 2024-03-12 01:24:52 हरियाणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर - Photo : Internet
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर - Photo : Internet

हरियाणा में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर के साथ पूरी कैबिनेट ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इस्तीफे के बाद आज ही हरियाणा में नई सरकार का गठन हो सकता है। वहीं दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को झटका लग सकता है।

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा सैनी कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। ओबीसी में सैनी समाज से आने वाले नायब सिंह सैनी 2014 से 2019 तक हरियाणा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

संजय भाटिया भी सीएम रेस में शामिल

नायब सिंह सैनी के अलावा संजय भाटिया का भी नाम मुख्यमंत्री की दौड़ में है। भाटिया करनाल लोकसभा सीट से सांसद हैं। इसके अलावा वह हरियाणा बीजेपी के महासचिव भी रहे। संजय भाटिया को संगठन में काम करने का भी लंबा अनुभव है। वह हरियाणा खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन भी रह चुके हैं। भाटिया गैर जाट समाज से हैं। उनका ताल्लुक पंजाबी समाज से है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में सियासी हलचल बढ़ गई है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा सीटों को लेकर बीजेपी और जेजेपी में सहमति नहीं बन पाई। बीजेपी जेजेपी को एक सीट देना चाहती थी, जिसके बाद हरियाणा में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया है।

माना जा रहा है कि हरियाणा में नए सिरे से कैबिनेट चुनी जाएगी। वहीं मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद अब  उन्हें बीजेपी करनाल से लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...