Join our Whatsapp Group

Related Tags: #nia #isis module #4 properties attached #pune #maharashtra #latest news #india news #hindi news


ISIS मॉड्यूल टेरर मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, पुणे में आतंकियों से जुड़ी 4 अचल संपत्तियां कुर्क



अजय त्यागी 2024-03-17 06:00:33 महाराष्ट्र

आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में चार अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया
आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में चार अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) देश में वैश्विक आतंकी संगठनों के नेटवर्क को खत्म करने के लिए लगातार काम कर रही है। इस संबंध में अपने लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ते हुए एनआईए ने पुणे में आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में चार अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

कोंढवा पुणे (महाराष्ट्र) में कुर्क की गई संपत्तियां तीन भगोड़ों सहित 11 आरोपी व्यक्तियों से जुड़ी हुई हैं और इसका उपयोग आईईडी बनाने, इसकी ट्रेनिंग देने और आतंकवादी घटनाओं की योजना बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा था। एनआईए ने पहले ही मामले में सभी 11 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है।

इन आरोपियों से जुड़ी हैं संपत्तियां

यूए (पी) अधिनियम की धारा 25 के तहत कुर्क की गई संपत्तियां आवासीय घर/फ्लैट हैं, जो आरोपी मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी, मोहम्मद शाहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अली, कादिर दस्तगीर पठान, सिमाब काजी, जुल्फिकार अली बड़ौदावाला, अब्दुल्ला फैयाज शेख, तल्हा लियाकत खान, शमिल नाचन और आकिफ नाचन से जुड़ी हुई हैं।

इस वजह से हुई कार्रवाई

यह मामला महाराष्ट्र, गुजरात और भारत के अन्य हिस्सों में विभिन्न स्थानों पर हमले करने, आईईडी निर्माण ट्रेनिंग, फायरिंग प्रैक्टिस और ठिकानों के लिए जंगलों की रेकी के अलावा आर्म्ड रॉबरी करके आतंकी फंड जुटाने के लिए आईएसआईएस की साजिश से संबंधित है।

ISIS मॉड्यूल पर NIA लगातार कर रही कार्रवाई

दरअसल, प्रतिबंधित वैश्विक आतंकवादी संगठनों के आतंकी नेटवर्क को नष्ट करने और भारत के हितों की रक्षा करने के अपने प्रयासों के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हाल के कुछ महीनों में विभिन्न राज्यों में अलग-अलग आईएसआईएस मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई की है। आईएसआईएस की साजिश और गतिविधियों को लेकर उसकी जांच लगातार जारी है। इसी कड़ी में कई संदिग्ध लोगों को एनआईए ने गिरफ्तार भी किया है। इनके नेटवर्क के अन्य साथियों की तलाश भी जांच एजेंसी लगातार कर रही है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...