Join our Whatsapp Group

Related Tags: #terrorist organization busted #13 arrested #1 freed from grip #arms seized #imphal #manipur #latest news #india news #hindi news


दो शिविरों से 13 उग्रवादियों को पुलिस ने पकड़ा, भारी मात्रा में हथियार बरामद



अजय त्यागी 2024-03-24 12:44:47 मणिपुर

इंफाल में एक उग्रवादी संगठन का भंडाफोड़
इंफाल में एक उग्रवादी संगठन का भंडाफोड़

मणिपुर में कुकी-मेतई के बीच जारी संघर्ष के बीच पुलिस ने इंफाल में एक उग्रवादी संगठन का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शनिवार को कहा कि दो शिविरों से 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सभी 13 उग्रवादी कांगलेइपाक कम्युनिस्ट पार्टी (पीपुल्स वार ग्रुप) से जुड़े हुए थे, जिन्हें कामेंग सबल और लोइतांग सैंडम इलाके में स्थित दो शिविरों में छापेमारी के दौरान पकड़ा गया है।

पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि आरोपी अपने शिविर में नए रंगरूटों के प्रशिक्षण, अपहरण, जबरन वसूली सहित अन्य कार्रवाई को अंजाम देते थे। पुलिस ने एक व्यक्ति को भी संगठन की पकड़ से आजाद कराया है। आरोपियों के कब्जे से चार कार्बाइन, एक एके और एक इंसास राइफल, एक नौ मिमी पिस्तौल और दो ग्रेनेड जब्त किया गया है। गिरफ्तार 13 लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 

वहीं, एक अन्य सर्च ओपरेशन में सुरक्षा बलों द्वारा पहाड़ी और घाटी जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान और क्षेत्र प्रभुत्व चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान कांगपोकपी जिले से 1(एक) स्थानीय निर्मित .22 राइफल, 1(एक) मैगजीन के साथ एम-16 राइफल, 8(आठ) कारतूस जिंदा राउंड, 12(बारह) खाली कारतूस, 4( चार)  5.56 मिमी लाइव राउंड बरामद किए गए। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...