Join our Whatsapp Group

Related Tags: #iit guwahati student arrested #join isis #asam #latest news #india news #hindi news


ISIS में शामिल होने जा रहा था आईआईटी गुवाहाटी का छात्र, एसटीएफ ने हिरासत में लिया (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-03-24 03:13:44 असम

एसटीएफ ने हिरासत में लिया आईआईटी गुवाहाटी का छात्र
एसटीएफ ने हिरासत में लिया आईआईटी गुवाहाटी का छात्र

असम पुलिस की एसटीएफ ने आईआईटी-गुवाहाटी के एक छात्र को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल होने के लिए जा रहा था। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम हाजो में छात्र को हिरासत में लिया गया। 

असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आईएसआईएस के साथ झुकाव रखने वाले आईआईटी गुवाहाटी के छात्र को यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

छात्र ने भेजा था ईमेल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) कल्याण कुमार पाठक ने बताया कि एक ईमेल मिलने के बाद हमने इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि की और जांच शुरू की। यह ईमेल छात्र ने भेजा था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा है। पाठक ने कहा कि ईमेल मिलनेके बाद आईआईटी-गुवाहाटी के अधिकारियों से संपर्क किया गया। जिन्होंने उन्हें सूचित किया कि उक्त छात्र दोपहर से लापता है और उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा था। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिया गया आरोपी चौथे वर्ष का छात्र है और दिल्ली के ओखला का रहने वाला है।

एसटीएफ कार्यालय लाया गया छात्र

एएसपी पाठक ने कहा कि छात्र की तलाश शुरू की गई और शाम को स्थानीय लोगों की मदद से उसे गुवाहाटी से लगभग 30 किमी दूर हाजो इलाके से पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे एसटीएफ कार्यालय लाया गया है। हम ईमेल के पीछे के उद्देश्य की पुष्टि कर रहे हैं।

हॉस्टल के कमरे से आईएसआईएस के जैसा काला झंडा बरामद

पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्र के हॉस्टल के कमरे में कथित तौर पर आईएसआईएस के जैसा एक काला झंडा पाया गया है। इसे प्रतिबंधित संगठनों से निपटने वाली विशेष जांच एजेंसियों को सत्यापन के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम हॉस्टल के कमरे से जब्त किए गए सामान की जांच कर रहे हैं। अभी बहुत कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हम ईमेल भेजने के इरादे की जांच कर रहे हैं। छात्र ने कुछ जानकारी दी है, लेकिन हम अभी इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकते। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...