Join our Whatsapp Group

Related Tags: #supernatural holi reunion #brahmakumari centre #karauli #rajasthan #latest news #india news #hindi news


ब्रह्माकुमारी सेंटर ने धूमधाम से मनाया अलौकिक होली मिलन समारोह



अजय त्यागी 2024-03-24 05:13:52 राजस्थान

अलौकिक होली मिलन समारोह
अलौकिक होली मिलन समारोह

होलिका दहन के पावन अवसर पर रविवार को करौली के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी सेंटर पर अलौकिक होली मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ। अलौकिक होली मिलन समारोह की शुरुआत सेंटर पर नित्य चलने वाली मुरली क्लास के बाद दीप प्रज्वलित कर की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में करौली विधायक दर्शन सिंह गुर्जर के पुत्र विश्वेंद्र सिंह ने शिरकत की थी। ब्रह्माकुमारी सेंटर करौली पर भोर के साथ आयोजित हुए होली के इस कार्यक्रम में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भी भागीदारी निभाई।

अलौकिक होली मिलन समारोह के इस कार्यक्रम में सबसे पहले श्रद्धालुओं को ईश्वर और ब्रह्माकुमारी संस्था का परिचय दिया गया। इसके बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का माला-साफा पहनाकर और ईश्वरीय चित्रपट भेंट देकर, ब्रह्माकुमारी सेंटर की संचालिका बीके कविता बहन और बीके सुप्रिया दीदी की ओर से स्वागत किया गया। अलौकिक होली मिलन के इस समारोह में होली के गीतों पर दो बालिकाओं की ओर से नृत्य की भी खास प्रस्तुति पेश की गई, जिसे देख कार्यक्रम में मौजूद श्रद्धालु झूम उठे।

कार्यक्रम के अंत में श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे पर फूल बरसाकर होली खेलते हुए एक-दूसरे को बधाइयां भी दी। फूलों की होली खेलने के बाद श्रद्धालु ने फाग के गीतों पर जमकर डांस भी किया। ब्रह्माकुमारी सेंटर करौली की संचालिका बीके कविता बहन ने बताया कि होली के पर्व को लेकर आज रविवार को प्रजापति ब्रह्माकुमारी सेंटर पर अलौकिक होली मिलन समारोह बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इसमें सभी श्रद्धालुओं को होली का आध्यात्मिक रहस्य बताया गया कि रंगों के इस त्योहार को कैसे मनाना चाहिए और बुराई पर अच्छाई की जीत के इस त्योहार से हमें क्या सीख लेनी चाहिए। यें सारी बाते अलौकिक होली मिलन समारोह में श्रद्धालुओं को बताई गई।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...