Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha chunav 2024 #joint Interstate coordination meeting #rajasthan punjab border #crime #latest news #india news #hindi news


अब अपराधियों के खिलाफ राजस्थान और पंजाब पुलिस मिल कर करेगी काम, दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की हुई अहम बैठक



अजय त्यागी 2024-03-24 05:29:46 पंजाब

पुलिस अधिकारियों की हुई अहम बैठक
पुलिस अधिकारियों की हुई अहम बैठक

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अब अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए राजस्थान और पंजाब पुलिस मिल कर बेहतर तालमेल के साथ करेगी। शनिवार को इसको लेकर पंजाब के फाजिल्का में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल ने की। बैठक में श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर लोकबंधु, श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव के अलावा फाजिल्का और हनुमानगढ़ जिलों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर लोकबंधु ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यों में अपराधियों, मादक पदार्थों और धन बल की आवाजाही को रोकने के लिए अंतरराज्यीय स्तर पर प्रयासों के समन्वय के लिए यह बैठक फाजिल्का के जिला प्रबंधक कार्यालय में आयोजित की गई। डॉ. सेनू दुग्गल ने कहा कि यह आवश्यक है कि पुलिस, एक्साइज व अन्य विभागों के बीच बेहतर समन्वय हो। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के अंतरराज्यीय प्रवाह को रोकने के लिए पंजाब और राजस्थान की सीमा पर नाकाबंदी की जा रही है और यह नाकाबंदी सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। सीमा पर 24 चौकियां लगाई जा रही हैं। इसके अलावा शराब और अन्य नशीले पदार्थों की एक राज्य से दूसरे राज्य में आवाजाही पर भी सख्ती से रोक रहेगी।

बैठक में बीकानेर आईजी ओम प्रकाश भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों के बीच चौकी स्तर से लेकर एसएसपी स्तर तक बेहतर समन्वय होगा तो शांतिपूर्ण चुनाव कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। वहीं, श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर लोकबंधु ने बताया कि गंगानगर जिले की 48 किमी सीमा और हनुमानगढ़ की 18 किमी सीमा पंजाब से लगती है। असामाजिक तत्वों को यहां से एक-दूसरे राज्य में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने आपस में सूचनाएं साझा करने की जरूरत पर बल दिया और कहा कि आपसी मेलजोल से बुरे तत्वों को जड़ से खत्म करना बहुत आसान हो जाता है।

गंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि नाकाबंदी के साथ-साथ दोनों राज्यों की पुलिस असामाजिक तत्वों के खिलाफ संयुक्त अभियान भी चलाएगी और एक-दूसरे से सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि परमिटशुदा शराब की आवाजाही के बारे में एक-दूसरे को भी सूचित करेंगे और यदि अवैध तस्करी के बारे में कोई जानकारी है, तो इसे भी उनके बीच साझा किया जाएगा।

बैठक में फाजिल्का के अतिरिक्त उपायुक्त विकास अमरेन्द्र सिंह मल्ही, एसडीएम अबोहर पंकज बंसल, एसडीएम फाजिल्का विपन कुमार, एसडीएम जलालाबाद बलकरण सिंह, एसपी (ऑपरेशन) फाजिल्का, श्रीगंगानगर आबकारी अधिकारी रीना, सीओ संगरिया करणवीर सिंह, एसडीएम संगरिया राकेश कुमार मीणा, एसजीएसटी के प्रदीप अरोड़ा, बलवंत सिंह, डीपीआरओ फाजिल्का भूपेंद्र सिंह बराड़ सहित अन्य उपस्थित रहे।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...