Join our Whatsapp Group

Related Tags: #poisonous liquor case #10 accused arrested #punjab #latest news #india news #hindi news


संगरूर जहरीली शराब मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार, 20 लोगों की हुई थी मौत



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-03-25 10:49:07 पंजाब

जहरीली शराब मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार
जहरीली शराब मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जनकारी दी। उपमहानिरीक्षक (पटियाला रेंज) हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि इसके साथ ही अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान सुनाम के टिब्बी रविदासपुरा निवासी मंगल सिंह और सुनाम निवासी वीरू सैनी के रूप में हुई है।

हरचरण सिंह भुल्लर ने बताया कि पहले गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में चीमा नगर के चौवास निवासी सोमा कौर, राहुल उर्फ ​​संजू और प्रदीप सिंह उर्फ ​​बाबी तथा संगरूर के उभावल गांव के गुरलाल सिंह शामिल हैं। पटियाला के तैपुर गांव के हरमनप्रीत सिंह, रोगला गांव के अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श; और दिर्बा के गुज्जरान गांव निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ ​​​​मणि तथा सुखविंदर सिंह उर्फ ​​​​सुक्खी पुलिस द्वारा पकड़े गए अन्य लोग हैं।

एसआईटी का किया गया है गठन

घटना की जांच के लिए शनिवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। जांच में पता चला कि वीरू सैनी ने सोमा कौर से चार पेटी नकली शराब खरीदी और दो पेटी मंगल सिंह तथा दो पेटी शराब लोगों को बेच दी।

पुलिस पहले ही भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और आबकारी अधिनियम सहित संबंधित प्रावधानों के तहत दिरबा, सिटी सुनाम और चीमा थानों में तीन प्राथमिकी दर्ज की हैं। संगरूर जिले में जहरीली शराब के संदिग्ध सेवन से 20 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि 11 लोगों का पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में और छह लोगों का संगरूर के सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

इस बीच रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात भी की।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...