Join our Whatsapp Group

Related Tags: #hitted by ship #Francis Scott Bridge #collapsed #baltimore #global news #latest news #hindi news


पुल से जहाज की टक्कर, ताश के पत्तों कि तरह ढह गया पुल (देखें 3 विडियो)



अजय त्यागी 2024-03-26 09:07:39 अंतरराष्ट्रीय

फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज - Photo : Internet
फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज - Photo : Internet

मंगलवार की सुबह अमेरिका के बाहरी बाल्टीमोर हार्बर क्षेत्र में एक हादसा हो गया। दरअसल यहां एक मालवाहक जहाज बाल्टीमोर हार्बर को पार करने वाले पुल से टकरा गया। इस हादसे के बाद पुल ढह गया और घटना में कई लोगों की मौत की आशंका है। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार बाल्टीमोर तटरक्षक बल के अधिकारी मैथ्यू वेस्ट ने कहा कि मंगलवार की सुबह पुल के आंशिक ढहने की सूचना मिली थी। बाल्टीमोर के अग्निशमन विभाग ने भी पुल के ढहने की पुष्टि की। इसके बाद मैरीलैंड परिवहन प्राधिकरण ने पुल पर आवाजाही रोक दी है। 

20 लोग और कई वाहन नदी में समाए

रिपोर्ट के अनुसार तटरक्षक बल, अग्निशमन विभाग समेत कई एजेंसियों का कहना है कि हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।  यह भी बताया जा रहा है कि पुल ढहने के बाद कई कारें और लोग पानी समा गए। कई लोगों के लापता होने की भी खबर है। कुल मिलाकर यह हादसा एक बड़ी क्षति की ओर इशारा कर रहा है।  बाल्टीमोर के अग्निशमन विभाग के निदेशक केविन कार्टराईट ने इस बात की पुष्टि की है कि 20 लोग और कई वाहन नदी में समा गए।

बाल्टीमोर से कोलंबो के लिए रवाना हुआ था जहाज

रिपोर्ट के अनुसार तटरक्षक बल के अधिकारी ने बताया कि जहाज पर सिंगापुर का झंडा लगा था। मालवाहक जहाज का नाम डाली है और वह 948 फीट लंबा है। यह जहाज बाल्टीमोर से कोलंबो श्रीलंका के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान जहाज फ्रांसिस स्कॉट पुल से जा टकराया। 

1977 में खोला गया था फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज

यह पुल आम जनता केलिए 1977 में खोला गया था। इसका नाम अमेरिका के विख्यात लेखक फ्रांसिस स्कॉट की के नाम पर रखा गया था। फ्रांसिस स्कॉट पुल की लंबाई 1.6 मील है। 

घटना के बाद मैरीलैंड के गवर्नर ने आपातकाल की घोषणा की

रिपोर्ट के अनुसार मैरीलैंड के बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के ढहने के बाद मैरीलैंड के गर्वनर वेस मूर ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम उन बहादुर लोगों के आभारी हैं जो इसमें शामिल लोगों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं। बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार सुबह एक बड़े जहाज से टकराने के बाद ढह गया है। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...