Join our Whatsapp Group

Related Tags: #government service #documents of brother #indore #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


भाई के नाम पर करता रहा सरकारी नौकरी, मौत के बाद बेटे ने मांगी अनुकंपा तो खुल गई पोल



अजय त्यागी 2024-03-29 12:03:07 अजब - गजब

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। टीवी 9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में एक भाई ने अपने भाई के नाम पर कई सालों तक सरकारी नौकरी की और भाई को इस बात की भनक भी नहीं लगी। वहीं सालों बाद भतीजे ने भी जब यही करने का प्रयास किया तब कहीं जाकर जालसाजी से पर्दा उठा। फिलहाल जांच चल रही है।

किसी के एडमिट कार्ड पर किसी और को पेपर देते तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि किसी ने किसी और के नाम पर सरकारी नौकरी की वह भी सालों-साल… मामला अजीब है लेकिन सच है। ये मामला है मध्य प्रदेश के इंदौर का जहां एक भाई ने अपने ही भाई के नाम का इस्तेमाल करके सालों तक पुलिस विभाग में पुलिसकर्मी की नौकरी की। मामला भी तब खुला जब भाई की मौत हो गई।

भाई के नाम पर ली सरकारी नौकरी

रिपोर्ट के अनुसार कैलाश और हीरालाल धार में रहते थे। दोनों सगे भाई हैं। कैलाश अपने परिवार के साथ सब्जी का व्यापार करने लगा और इंदौर में ही रहने लगा, लेकिन धार में कैलाश के भाई हीरालाल ने भाई के दस्तावेज लगाकर पुलिस विभाग में नौकरी हासिल कर ली। वह फर्जी दस्तावेज दिखाकर कई सालों तक नौकरी करता रहा। कमाल की बात है कि किसी को भी इस बात की खबर नहीं हुई। फिर साल 2023 में हीरालाल की मौत हो गई। लेकिन सरकारी दस्तावेजों में कैलाश का नाम चढ़ा हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार मामला तब खुला जब हीरालाल के दोनों बेटे अनुकंपा नियुक्ति की चाहत लिए काका के दरवाजे आए। उन्होंने अपने काका कैलाश से दस्तावेजों पर साइन मांगा तब कैलाश को पता लगा की उसके अपने भाई ने उसके नाम से सरकारी नौकरी हासिल की थी और सालों-साल काम भी करता रहा। इस पूरे मामले में पुलिस विभाग में अधिवक्ता के माध्यम से शिकायती आवेदन दिया है। जिसमें बताया गया है कि फर्जी मृत्यु प्रमाण से लेकर हीरालाल की मौत की तस्वीर में कैलाश का नाम लिखकर लोगों में भ्रामक जानकारी फैलाई गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...