Join our Whatsapp Group

Related Tags: #naxalite #arms supplier arrested #palamu #jharkhand #latest news #india news #hindi news


नक्सलियों के आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार, भारी मात्रा में एलएमजी समेत कई हथियारों की मैगजीन बरामद



अजय त्यागी 2024-03-31 01:25:17 झारखंड

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नक्सलियों के हथियार सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है। ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार हथियार सप्लायरों के पास से पुलिस ने एलएमजी समेत कई आधुनिक हथियारों की मैगजीन बरामद किया है। गिरफ्तार हथियार सप्लायरों से पूछताछ की जा रही है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता

रिपोर्ट के मुताबिक हथियार सप्लायरों के पास से मैगजीन के अलावा अन्य हथियार भी बरामद किये गये हैं। दरअसल, पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी और माओवादियों का नेटवर्क सक्रिय हो गया है। वे अब हथियार खरीदना चाहते हैं। इसी सूचना के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

रिपोर्ट के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान झारखंड-बिहार सीमा क्षेत्र से दो हथियार सप्लायरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार सप्लायर से पूछताछ की जा रही है। कई इलाकों में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हथियार सप्लायरों के पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया जायेगा।

हथियारों की बड़ी खेप करनी थी सप्लाई

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। इलाके पर कड़ी नजर रखी जा रही है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने के लिए नक्सली संगठन भी हथियार खरीदने की फिराक में हैं। हाल के दिनों में पुलिस ने माओवादियों और टीएसपीसी के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है। दोनों संगठन हथियारों और गोलियों की समस्या से जूझ रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार सप्लायरों को प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी को हथियारों की बड़ी खेप सप्लाई करनी थी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...