Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Visva Bharati university #3 girl student accused professor #sexual harassment #kolkata #west bengal #latest news #india news #hindi news


विश्व भारती की 3 छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप



अजय त्यागी 2024-03-31 02:48:08 पश्चिम बंगाल

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

कोलकाता के विश्व भारती की तीन छात्राओं ने एक गेस्ट प्रोफेसर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि गेस्ट प्रोफेसर ने सेमेस्टर परीक्षा में पास कराने के बदले में यौन संबंध बनाने की मांग की है। शिकायत में फारसी, उर्दू और इस्लामिक अध्ययन विभाग की तीन छात्राओं ने आरोप लगाया कि संबंधित गेस्ट टीचर ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजे और कई बार उन्हें अनुचित तरीके से छुआ।

विश्व भारती के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अगर यह छात्राएं केंद्रीय विश्वविद्यालय की आईसीसी (आंतरिक शिकायत समिति) से संपर्क करती हैं, तो वह आरोपों पर गौर करेगी और उचित कार्रवाई करेगी। छात्राओं ने आरोप लगाया कि उक्त शिक्षक ने सेमेस्टर परीक्षाओं में उनकी मदद करने का भी वादा किया था, अगर तीनों लड़कियां उसके प्रस्तावों पर सहमत हो गईं।

मामले की रिपोर्ट 28 मार्च को शांतिनिकेतन पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है। आरोपी शिक्षक ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। शिक्षक ने अपने बचाव में कहा कि मैं यहां इतने समय से पढ़ा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर पहले कभी ऐसे आरोप नहीं लगे। विश्व भारती यूनिवर्सिटी फैकल्टी एसोसिएशन के प्रवक्ता सुदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि आरोपों की जल्द से जल्द उचित जांच की जानी चाहिए।

सबूत लेकर थाने पहुंची छात्राएं

पीड़ित छात्राएं पुलिस थाने में सबूत लेकर पहुंचीं और पुलिस को प्रोफेसर के भेजे हुए व्हाट्सएप मैसेज भी दिखाए। जिसमें छात्राओं से अलग-अलग मिलने का दावा किया गया। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...