Join our Whatsapp Group

Related Tags: #earthquake #japan #7.7 magnitude #Heavy damage #global news #latest news #hindi news


ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, चार की मौत, 50 से ज्यादा घायल; दर्जनों इमारतें तबाह (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-03 12:02:36 अंतरराष्ट्रीय

कई इमारतों को भारी नुकसान
कई इमारतों को भारी नुकसान

ताइवान में बुधवार सुबह जोरदार भूंकप आया है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7.7 आंकी गई है। भूकंप के झटकों से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। दक्षिणी जापान और फिलीपींस के द्वीपों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

न्यू ताइपे शहर के झिंडियन जिले में कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। बचावकर्मी फंसे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं। क्षतिग्रस्त इमारत से बचाए जाने के बाद एक व्यक्ति की सहायता करते बचाव कर्मचारी। 

ताइवान में भूकंप से कम से कम चार लोगों की मौत

ताइवान में आए भूकंप में अब कम से कम चार लोगों के मारे जाने की खबर है। राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी ने बताया कि हुआलीन काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई। 

भारतीयों के लिए हेल्पलाइन जारी

इंडिया ताइपे एसोसिएशन ने भूकंप को देखते हुए ताइवान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। मोबाइल नंबर 0905247906 और ईमेल ad.ita@mea.gov.in जारी किया गया है। 

इमारत की डरावनी तस्वीर सामने आई

ताइवान से डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। इमारतों को देखकर पता लगता है कि भूकंप के झटके कितने तेज होंगे। एक तस्वीर में देख सकते हैं कैसे इमारत झुकती जा रही है। ताइपे में भूकंप के बाद इमारतें हिलती रहीं। इस बीच, जापान की मौसम एजेंसी ने लोगों को इसी तरह के झटकों के लिए लगभग एक सप्ताह तक सतर्क रहने की चेतावनी दी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...