Join our Whatsapp Group

Related Tags: #crime #TTE pushed by moving train #kerala #latest news #india news #hindi news


टीटीई को ट्रेन से धक्का देने के मामले में प्रवासी श्रमिक गिरफ्तार, मौके पर ही हो गई थी पीड़ित की मौत



अजय त्यागी 2024-04-03 03:06:12 केरल

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

केरल के वेलप्पाया त्रिशूर में चलती ट्रेन से टीटीई को धक्का देने वाले मामले में ओडिशा के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना मंगलवार की शाम को घटी, जब एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस के एस11 कोच में टीटीई विनोद, यात्रियों टिकट चेक कर रहे थे। उसी दौरान टिकट मांगने पर आरोपी ने उन्हें ट्रेन से धक्का दे दिया था। 

पुलिस की हिरासत में आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान रजनीकांत के तौर पर की गई है, जो ओडिशा के गंजाम का रहने वाला है। आरोपी फिलहाल पुलिस की हिरासत में है। दरअसल, आरोपी बिना टिकट ट्रेन में सफर कर रहा था। टीटीई ने उससे केवल जुर्माना भरने के लिए कहा, जिससे वह नाराज हो गया और टीटीई को धक्का दे दिया। 48 वर्षीय टीटीई विनोद की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

ऐसा बताया जा रहा है कि विपरीत दिशा से तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन पीड़ित के ऊपर से गुजर गई। बुधवार की सुबह एफआईआर दर्ज कराई गई। एफआईआर के अनुसार, आरोपी ने टीटीई को जान से मारने के मकसद से ही धक्का दिया था। त्रिशूर रेलवे पुलिस ने कुछ यात्रियों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। इस घटना पर मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि आधिकारिक ड्यूटी के दौरान टीटीई विनोद की मौत बहुत दर्दनाक थी।

यात्रियों ने बताई पूरी कहानी

चश्मदीद के मुताबिक, एस11 कोच के अंदर टीटीई विनोद और रजनीकांत के बीच बहस हो गई, क्योंकि यात्री बिना टिकट के यात्रा कर रहा था। गौरतलब है कि नशे की हालत में आरोपी रजनीकांत ट्रेन के दरवाजे के पास खड़ा था। जब टीटीई ने उससे टिकट दिखाने को कहा तो उसने टीटीई विनोद को चलती ट्रेन से बाहर धक्का दे दिया। बताया जा रहा है कि उस दौरान पास से गुजर रही ट्रेन पर टकराने से मौके पर ही टीटीई की मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने रजनीकांत को पलक्कड़ में गिरफ्तार कर लिया था। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...