Join our Whatsapp Group

Related Tags: #wreath-laying ceremony #PSI #martyr Deepak Sharma #jammu #latest news #india news #hindi news


नम आंखों से दी बलिदानी दीपक शर्मा को अंतिम विदाई, परिजनों का बुरा हाल (देखें पूरा विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-03 09:35:18 जम्मू और कश्मीर

बलिदानी दीपक शर्मा को अंतिम विदाई
बलिदानी दीपक शर्मा को अंतिम विदाई

जीएमसी कठुआ में मंगलवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से बलिदान हुए पीएसआई दीपक शर्मा को बुधवार को सांबा के जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि अर्पित की गई। जम्मू कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन, एडीजीपी विजय कुमार अन्य पुलिस अधिकारियों ने दीपक को श्रद्धांजलि दी। दीपक शर्मा को अंतिम विदाई देने के दौरान हर आंख में पानी भरा था। उनके परिजनों के आंखों के आंसू रोके नहीं रुक रहे थे। विदाई देने पहुंचे कई पुलिसकर्मी भी बिलख उठे।

डीजीपी आरआर स्वैन ने केंद्र शासित प्रदेश में अपराध के विरुद्ध आक्रामक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिकारी का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और बल नशीले पदार्थों और गिरोहों के खिलाफ अपने प्रयासों को बढ़ाएगा और कहा कि पुलिस इस खतरे से आक्रामक तरीके से निपटेगी।

डीजीपी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में पंजाब-प्रकार का आपराधिक सिंडिकेट स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस समस्या से जड़ से निपटने के लिए एक व्यापक रणनीति तैयार की जा रही है।

प्रदेश पुलिस प्रमुख ने अधिकारी की हत्या को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि वांछित अपराधी की गतिविधि के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर एक ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी, जो तीन महीने पहले एक हत्या के बाद से निगरानी में था। तीन अप्रैल को जीएमसी कठुआ परिसर में हुई गोलीबारी में एक गैंगस्टर मारा गया। दो पुलिस कर्मी घायल हुए। इनमें से पीएसआई दीपक शर्मा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक अन्य पुलिसकर्मी का उपचार चल रहा है।

उपराज्यपाल ने दीपक शर्मा की वीरता को किया सलाम

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीएसआई दीपक शर्मी की वीरता को सलाम किया है और उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की है। उपराज्यपाल ने कहा कि मैं पीएसआई दीपक शर्मा की वीरता और अदम्य साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कठुआ में एक मोस्ट वांटेड गैंगस्टर से बहादुरी से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनका सर्वोच्च बलिदान हमारे दिलों में अंकित रहेगा। शहीद दीपक शर्मा के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने कहा कि देश शहीद के परिवार के साथ एकजुटता से खड़ा है। हमारे वीर शहीदों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा और सरकार भयमुक्त जम्मू-कश्मीर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...