Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Rats blamed #destroying 10 kg bhang and 9 kg ganja #seized and stored in police station #dhanbad #jharkhand #latest news #india news #hindi news


चूहे खा गए थाने में रखा 19 किलो भांग-गांजा - पुलिस की दलील से अदालत हैरान



अजय त्यागी 2024-04-08 09:55:28 अजब - गजब

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

चूहों को लेकर कई बार अजीबोगरीब मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच एक बार फिर चूहों ने लोगों को हैरत में डाल दिया है। मामला झारखंड के धनबाद जिले का है, जहां एक पुलिस स्टेशन में जब्त और संग्रहीत 10 किलोग्राम भांग और 9 किलोग्राम गांजा को नष्ट करने के लिए चूहों को दोषी ठहराया गया है।

संबंधित मामले से जुड़े एक वकील ने रविवार को अमर उजाला को बताया कि पुलिस ने मामले की जानकारी जिले की एक अदालत को दी। अदालत द्वारा राजगंज थाने के प्रभारी अधिकारी को छह साल पहले जब्त किए गए भांग और गांजा को पेश करने के निर्देश दिए जाने के बाद पुलिस ने शनिवार को प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश राम शर्मा को एक रिपोर्ट सौंपी।

अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चूहों ने थाने के मालखाने में रखे मादक पदार्थों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में थाने में मामला दर्ज किया गया था।

राजगंज पुलिस ने 14 दिसंबर 2018 को 10 किलो भांग और 9 किलो गांजा जब्त करने के साथ शंभू प्रसाद अग्रवाल और उसके बेटे को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

सुनवाई के दौरान अदालत ने मामले के जांच अधिकारी जयप्रकाश प्रसाद को जब्त भांग और गांजा को छह अप्रैल को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था।

मामले में बचाव पक्ष के वकील अभय भट्ट ने बताया कि प्रसाद शनिवार को राजगंज पुलिस थाना प्रभारी के आवेदन के साथ अदालत में पेश हुए, जिसमें कहा गया कि चूहों ने सभी जब्त सामग्री को नष्ट कर दिया।

भट्ट ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उनके मुवक्किल को झूठे मामले में फंसाया गया, क्योंकि पुलिस जब्त की गई सामग्री प्रदर्शित करने में सक्षम नहीं हो सकी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...