Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Fraud #name of send to abroad #Immigration company abscond #crores of rupees from 500 children #khanna #punjab #latest news #india news #hindi news


विदेश भेजने के नाम पर ठगी: 500 बच्चों से करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई इमीग्रेशन कंपनी



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-04-08 12:19:59 पंजाब

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

पंजाब में खन्ना शहर के जीटीबी मार्केट में बनी कॉस्ट-वे इमिग्रेशन कंपनी पंजाब के विभिन्न जिलों के 500 से ज्यादा स्टूडेंट्स से करोड़ों रुपये की ठगी कर फरार हो गई। पुलिस ने कंपनी मालिक और उसके साथियों के खिलाफ तीसरी एफआईआर दर्ज की है।

इससे पहले कंपनी से पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों ने शुक्रवार को एसएसपी खन्ना के दफ्तर के बाहर रोष प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी न करने पर रोड जाम की चेतावनी भी दी गई। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। 

दरअसल, 6 अप्रैल को सिटी थाना 2 में रीना निवासी नजदीक सीएमसी अस्पताल लुधियाना की शिकायत पर कंपनी के मालिक गुरप्रीत सिंह बैनीपाल निवासी मकान नंबर 7 फ्रेंड्स कालोनी नजदीक 22 नंबर फाटक पटियाला, जसविंदर कौर उर्फ रमन बाजवा उर्फ रमनदीप कौर निवासी सामने पोलो ग्राउंड कालोनी पटियाला और तेजा सिंह निवासी कूहली कलां के खिलाफ केस दर्ज किया था।

गुरप्रीत सिंह बैनीपाल और तेजा सिंह का नाम पहले भी दर्ज दोनों एफआईआर में है। शिकायतकर्ता रीना के अनुसार उसके साथ 4 लाख 52 हजार की ठगी की गई थी।

जेल से लाया आरोपी उगल रहा कंपनी के राज

वहीं सबसे पहले दर्ज की एफआईआर में पुलिस की तरफ से अमृतपाल सिंह निवासी पटियाला को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के बाद उसका तीन दिनों का रिमांड हासिल किया गया। अमृतपाल सिंह कास्ट वे कंपनी और इसके मालिक के गहरे राज उगल रहा है। 

सूत्रों के अनुसार अमृतपाल ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि गुरप्रीत सिंह बैनीपाल और उसके साथी पहले पंजाब में दो कंपनियां बनाकर करोड़ों रुपये ठग चुके हैं। पंजाब के विभिन्न थानों में इनके खिलाफ अनेक दरख्वास्त पेंडिंग हैं। अमृतपाल की निशानदेही पर खन्ना पुलिस ने कई जगह रेड भी की।

आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेंगे

डीएसपी हरजिंदर सिंह गिल ने बताया कि कई दिनों पहले ही सिटी थाना 2 में कास्ट वे कंपनी के मालिक तेजा सिंह निवासी कूहली कलां और सुखप्रीत कौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120बी, इमीग्रेशन एक्ट की धारा 24 के तहत केस दर्ज किया गया था। इस केस में अमृतपाल सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर रिमांड लिया गया। वह दहेज प्रताड़ना केस में पटियाला जेल में बंद था। ठगी के इस मामले में शुक्रवार को सिटी थाना 2 में पुलिस ने सुषमा देवी निवासी पाहलेवाल (होशियारपुर) की शिकायत पर गुरप्रीत सिंह बैनीपाल मालिक कास्ट वे इमीग्रेशन सर्विसेज जीटीबी मार्केट खन्ना, रोमन डीलिंग क्लर्क, पंकज, अमृता कौर, नवनीत कौर, हरिंदर सिंह निवासी नाभा, जसपिंदर सिंह, तेजा सिंह निवासी कूहली कलां के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120बी, इमीग्रेशन एक्ट की धारा 24 के तहत केस दर्ज किया था। शनिवार को रीना की शिकायत पर एक और केस दर्ज किया गया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...