Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bhojshala #ASI survey #20th day #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज 20वें दिन भी सर्वे रहा जारी



अजय त्यागी 2024-04-10 09:15:55 मध्य प्रदेश

भोजशाला परिसर - File Photo : Internet
भोजशाला परिसर - File Photo : Internet

धार की भोजशाला में चल रहे एएसआई के वैज्ञानिक सर्वे का आज 20वां दिन भी पूरा हुआ। इसके बाद एएसआई की टीम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भोजशाला से रवाना हुई। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को लगभग नौ घंटे चले सर्वे में माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार डिगिंग (उत्खनन) और जीपीएस व जीपीआर तकनीक के साथ ही कार्बन डेटिंग तथा अन्य कई आधुनिक तकनीकों से भोजशाला का सर्वे किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार 20वें दिन का सर्वे पूरा होने के बाद भोजशाला से बाहर आये हिंदू पक्षकार गोपाल शर्मा ने मीडिया से चर्चा में बताया कि प्रतिदिन की तरह ही हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज 20वें दिन भी सर्वे जारी रहा। अधिकारियों की संख्या कम थी और त्योहारों की वजह से मजदूर भी कम थे। इसलिए आज सर्वे के काम में गति नहीं थी।

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि एएसआई की टीम ने भोजशाला के सभी चिन्हित स्थानों पर आज भी काम किया है, भोजशाला के अंदर और बाहर से मिट्टी हटाने का काम लगातार जारी है। खासकर भोजशाला के अंदर मिट्टी हटाने का काम, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी का काम भी लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि अकलकुंय्या का सर्वे भी चल रहा है, विस्तृत जांच के लिए आने वाले दिनों में साइंटिस्ट भी पंहुचेंगे, जांच के लिए विशेष मशीनें भी आने वाली हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...