Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Health of 23 people #deteriorated #after eating buckwheat flour #during Navratri fast #jalalabad #punjab #latest news #india news #hindi news


जलालाबाद में कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी 23 लोगों की तबीयत, एक-एक कर अस्पतालों में पहुंचे मरीज



अजय त्यागी 2024-04-10 09:50:10 पंजाब

मरीजों का हालचाल पूछते विधायक - फोटो : संवाद
मरीजों का हालचाल पूछते विधायक - फोटो : संवाद

जलालाबाद में नवरात्र में व्रत वाला कुट्टू का आटा खाने से 23 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। आटे का सेवन करते ही लोगों को चक्कर आने के साथ उल्टियां शुरू हो गई। सभी लोगों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

सूचना मिलते ही सेहत विभाग ने दुकानों पर पड़े आटे के सैंपल भरना शुरू कर दिए। विधायक जगदीप कंबोज लोगों का हालचाल पूछने के लिए अस्पताल में पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक कुट्टू के आटे की बनी पूरियां व अन्य व्यंजन खाकर लोगों को अचानक पेट दर्द, पेट में भारीपन, चक्कर आना व सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायत होने लगी। उसके बाद बीमार लोगों को शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। ज्यादातर लोगों ने नवरात्र के पहले दिन उपवास रखा था, ऐसे में सभी श्रद्धालुओं द्वारा किराना की दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदकर व्रत के लिए भोजन बनाया गया था।

डॉ. अंकित मिड्डा ने बताया कि मंगलवार रात्रि करीब 15 मरीज उनके अस्पताल में उपचार के लिए आए थे जिन्होंने कुट्टू का अनाज खाने के चलते पेट दर्द, उल्टी व घबराहट की शिकायत की थी। इन मरीजों में से ज्यादातर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार देकर हालत स्थिर होने के बाद घर भेज दिया गया। जबकि तीन अन्य मरीज अभी उपचाराधीन है उनकी हालत फिलहाल ठीक है। पंजाब नर्सिंग होम के संचालक डॉ. नरेश चुघ ने बताया कि उनके पास भी बीती रात्रि करीब तीन मरीज अनाज खाने के चलते बीमार होने की अवस्था में आए थे जिनका उपचार कर उन्हें घर भेज दिया गया।

फाजिल्का के डिप्टी कमिशनर डॉ. सोनू दुगगल ने कहा कि वह अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर इस पूरे मामले की रिपोर्ट हासिल कर रही हैं जिसके बाद आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...