Join our Whatsapp Group

Related Tags: #school bus accident #6 childred died, 15 injured #mahendragarh #haryana #latest news #india news #hindi news


महेंद्रगढ़ में ईद के दिन बड़ा हादसा: गांव उन्हानी के पास स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत, 15 घायल (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-11 03:41:13 हरियाणा

स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत, 15 घायल
स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में छह बच्चों की मौत, 15 घायल

एक तरफ ईद-उल-फ़ित्र का त्योहार पूरे देश भर में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर महेंद्रगढ़ में ईद के दिन मौत बच्चों को स्कूल की और खींच ले गई। क्योंकि सरकारी छुट्टी के बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल द्वारा कक्षाएं लगाई जा रही थीं। नियमों को ताक पर रख कर बच्चों को स्कूल ले जा रही बस गांव उन्हानी के पास पलट गई। इस भीषण सड़क हादसे में छह बच्चों की मौत हो गई और 15 गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। जीएलपी स्कूल कनीना की बस में गांव सेहलंग, खेड़ी-तलवाना, खरकड़ा बास, धनौंदा रूट से करीब 43 बच्चों को बैठाया था। इसके बाद करीब 8:30 बजे जब गांव उन्हाणी के नजदीक स्थित महाविद्यालय के पास पहुंची तो मोड़ पर चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया और पेड़ से टकराने के बाद बस पलट गई। कुछ प्रत्यदर्शियों का कहना है कि बस चालक शराब के नशे में था।

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई, इसी दौरान आसपास के लोगों एवं सड़क पर दोनों ओर से आ रहे वाहन चालकों ने मौके से बच्चों को बस से निकालकर अपने वाहनों में अस्पतालों में पहुंचाया। हादसे के बाद महज आधे घंटे में ही घटना स्थल पर 300 से अधिक लोग मदद को पहुंच गए। पुलिस ने गाड़ी चालक को मौके से ही हिरासत में ले लिया।

बच्चों को कनीना के एक निजी तथा उप नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चार बच्चों को मृत घोषित कर दिया जबकि हादसे के महज एक घंटे बाद ही गंभीर रूप से घायल दो बच्चों ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मौके पर ही चार बच्चों की मौत हो गई थी।

बस चालक धर्मेंद्र निवासी सेहलंग को मेडिकल जांच के लिए नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि यक्षु, सत्यम व संदीप निवासी झाड़ली, वंश व दुष्यंत निवासी धनौंदा व युवराज की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्चों को रेवाड़ी महेंद्रगढ़ में कनीना की निजी अस्पतालों में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है।

थोड़ी देर के बाद घटनास्थल पहुंचेंगी शिक्षा मंत्री

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने फोन पर कहा कि मैं डीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हूं और मामले की जांच के लिए कहा गया है। उसके साथ ही बताया कि वह थोड़ी देर के बाद घटनास्थल का दौरा भी करेंगी।

हादसे पर पूर्व सीएम दुष्यंत चौटाला ने जताया दुख

पूर्व सीएम दुष्यंत चौटाला ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि महेंद्रगढ़ के उन्हानी गांव में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार मिला है। जिसमें बच्चों के निधन और कुछ बच्चों के घायल होने की हृदय विदारक सूचना है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि मृतक बच्चों की आत्मा को शान्ति प्रदान करें और घायलों को जल्द स्वस्थ करें। भगवान से प्रार्थना है कि बच्चों के परिवार को ये अपार पीड़ा सहने की शक्ति दें।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...