Join our Whatsapp Group

Related Tags: #crime #firing #galaxy #salman khan #mumbai #mahatashtra #latest news #today news #india news #hindi news


सलमान खान के घर पर फायरिंग - कनाडा से बना प्लान, 7.6 बोर की बंदूक, 5 फीट 8 इंच के शूटर



अजय त्यागी 2024-04-15 11:08:04 महाराष्ट्र

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान - File Photo : Internet
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान - File Photo : Internet

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि फेसबुक पेज पर गोली चलाने की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक का IP एड्रेस कनाडा का निकला है। 

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक कथित फेसबुक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली और चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ट्रेलर था। 

दरअसल, दो शूटर्स ने अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार (14 अप्रैल, 2024) को गोली चलाई थी। इसके बाद दोनों फरार हो गए जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। इस बीच सामने आया है कि इसमें एक  विशाल राहुल उर्फ कालू शामिल है। 

सीसीटीवी फुटेज में सामने आए चेहरे

विशाल राहुल उर्फ कालू कौन है?

पुलिस के डोजियर में सामने आया है कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाला विशाल राहुल उर्फ कालू  गुरुग्राम का रहने वाला है। कालू 10वीं तक पढ़ा हुआ है। उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है। हाल ही में हरियाणा के रोहतक में लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर एक बुकी का कत्ल करने का भी विशाल आरोपी है। इसके सीसीटीवी फुटेज में विशाल राहुल उर्फ कालू गोली चलाता हुआ दिखाई दे रहा था।

चार राउंड फायरिंग की गई 

पुलिस के अनुसार सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी आपार्टमेंट के बाहर रविवार सुबह 4:50 बजे चार राउंड फायरिंग की गई है। इस गोलीबारी में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जिस बंदूक से फायरिंग की गई वो 7.6 बोर की थी। अभी तक की जांच के बाद पुलिस को अंदेशा है कि दोनों आरोपी 5 फिट 8 इंच के हो सकते हैं। पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी महाराष्ट्र के नहीं हैं। उनकी क़द-काठी को देखकर लग रहा है कि दोनों राजस्थान या फिर हरियाणा से हो सकते हैं।

ATS भी जांच में जुटी

फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मानें तो कुल 4 गोलियां चली हैं। पुलिस को एक जिंदा गोली भी मिली है, यह गोली बंदूक लॉक करते समय गिरी हो सकती है। मुंबई पुलिस ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के 4 वॉचमैन के बयान भी दर्ज किए हैं जो घटना के समय मौजूद थे। पुलिस ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सड़क के दोनो तरफ लगे सीसीटीवी फुटेज को भी अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र ATS भी जांच में जुट गई है।

जांच करते अधिकारी

फायरिंग की वजह क्या? 

एजेंसीज से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सलमान के घर पर फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजहें हो सकती हैं। पहली तो ये कि सलमान खान को इस बात का एहसास दिलाना कि वो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है। दूसरी और सबसे बड़ी वजह ये कि डर का माहौल बनाकर मुंबई के दौलतमंदों से मोटी एक्सटॉर्शन वसूल करना। सूत्रों की मानें तो यही वजह है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के बाद सोशल मीडिया पर कबूलनामे का जो फेसबुक पोस्ट डाला गया उसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिखा था। सुरक्षा एजेंसियों को लगता है कि दाऊद का नाम लिखने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये बताने की है कि अब मुंबई में दाऊद की कोई हैसियत नहीं है। वहीं, सुपरस्टार सलमान के घर पर फायरिंग करवाकर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग मुंबई को एक्सटॉर्शन की एक बड़ी मार्केट के तौर पर देख रहा है।  

छोटे-मोटे अपराधों में शामिल लड़कों को करते हैं रिक्रूट

पुलिस का ये भी मानना है कि इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद कबूल करने की वजह है अरोपियों का विदेशों में बैठे होना। क्योंकि ये गैंगस्टर जानते हैं कि कानून के लंबे हाथ उन तक आसानी से नहीं पहुंच सकते और वो अक्सर छोटे-मोटे अपराधों में शामिल लड़कों को अपने गैंग में रिक्रूट करते हैं और अपने दुश्मनों को ठिकाने लगवाते हैं। वारदात को अंजाम देने के लालच में शूटर्स को भरोसा दिलाया जाता कि काम हो जाने के बाद उनको भी विदेश में बुला लिया जाएगा और बस इसी लालच में आज के नौजवान किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचकते। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...