Join our Whatsapp Group

Related Tags: #world famous #puri rathyatra #on 7th july #officials meeting #regarding preparation #puri #odisha #latest news #today news #india news #hindi news


विश्वप्रसिद्ध घोषयात्रा 7 जुलाई को, अधिकारियों ने तैयारी को लेकर की बैठक



अजय त्यागी 2024-04-17 12:36:42 उड़ीसा

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

विश्व प्रसिद्ध घोषयात्रा (रथयात्रा) इस वर्ष सात जुलाई को निकाली जाएगी। रथ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए पुरी जिला कलेक्टर बिजय कुमार दास की अध्यक्षता में दूसरी तैयारी बैठक आयोजित की गई।

रथ यात्रा को लेकर अधिकारियों में विस्‍तार से चर्चा

जिला कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता को गंभीरता से लेते हुए चुनाव के मद्देनजर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कानून व्यवस्था, पार्किंग, यातायात नियंत्रण के साथ-साथ नीतियों को सुव्यवस्थित करने पर चर्चा हुई। उधर, भगवान के नवयौवन, नेत्रोत्सव और रथ यात्रा इस वर्ष एक ही दिन है। ऐसे में इस पर भी विस्तार से चर्चा हुई है।

बैठक में इन चीजों को लेकर हुई चर्चा

बैठक में पिछले वर्ष रथयात्रा के दौरान हुई गलतियों को सुधारते हुए काम करने के लिए जिला कलेक्टर ने सलाह दी है। इसके अलावा बैठक में अक्षय तृतीया से सोना वेश तक महाप्रभु की रीति-नीति, पुरी आने वाली भक्तों की भीड़, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवा तथा साफ-सफाई के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक में चर्चा हुई है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...