Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bsf #cross border drug smuggling #illegal heroin seized #anupgarh #rajasthan #latest news #today news #india news #hindi news


पाक की फिर नापाक हरकत, सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी, बीएसएफ ने 2.6 किलो हेरोइन से लदे ड्रोन को मार गिराया



अजय त्यागी 2024-04-18 11:54:11 डिफेंस

बरामद की गई हेरोइन
बरामद की गई हेरोइन

राजस्थान प्रदेश के अनूपगढ़ में पाकिस्तानी सीमा से लगे क्षेत्र में गश्त के दौरान बीएसएफ ने नशीले पदार्थ हेरोइन के साथ भेजे गए ड्रोन को गिराकर 2.6 किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 13 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए रावला थाना प्रभारी बलवंत सिंह ने कहा कि थाना अंतर्गत आने वाली नेमीचंद चौकी के पास से तीन पैकेटों में 2.6 किलो हेरोइन जब्त की गई है। जिस जगह पर यह कार्रवाई की गई है, वह भारतीय सीमा से 1600 मीटर अंदर की तरफ है।

बीएसएफ की 140वीं बटालियन के कंपनी कमांडर अखिलेश कुमार ने बताया कि मंगलवार रात करीब दस बजे गश्त के दौरान ड्रोन की आवाज सुनाई देने पर जवानों ने उस दिशा में गोली चलाई, जिससे वह गिर गया। इसके बाद रावला पुलिस और बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने मिलकर तलाशी अभियान चलाया जिसमें यह नशीले पदार्थ की खेप बरामद हुई है। इससे पहले भी बॉर्डर एरिया में इस तरह से भेजे जाने वाले मादक पदार्थों से लदे ड्रोन पर कार्रवाई की जा चुकी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले साल करीब 11 पाकिस्तानी ड्रोन्स को गिराया गया था।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...