Join our Whatsapp Group

Related Tags: #RPF #11kg silver 23 ingots seized #madhya pradesh #latest news #today news #india news #hindi news


आरपीएफ ने पकड़ी साढ़े 11किलो चांदी की 23 सिल्लियां, इनकम टैक्स और जीएसटी डिपार्मेंट करेगा जांच



अजय त्यागी 2024-04-18 12:22:31 मध्य प्रदेश

आरपीएफ ने पकड़ी साढ़े 11किलो चांदी की 23 सिल्लियां
आरपीएफ ने पकड़ी साढ़े 11किलो चांदी की 23 सिल्लियां

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कटनी के मुड़वारा स्टेशन में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे आरपीएफ की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से साढ़े 11 किलो से अधिक चांदी की सिल्लियां बरामद की गई हैं। 

जानकारी के अनुसार यूपी का एक शख्स ट्रेन क्रमांक 15231 गोंदिया एक्सप्रेस से कटनी स्टेशन में उतरकर ऑटो के माध्यम से मुड़वारा स्टेशन पहुंचा और प्लेटफार्म नंबर 5 पर सागर जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इस दौरान सर्च ऑपरेशन चला रहे मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी सौरभ माहोरे ने अपनी टीम के साथ उक्त आरोपी को पकड़ लिया। पकड़ा गया युवक सागर के ओम साईं ज्वैलर्स के पास चांदी की सिल्लियां ले जा रहा था। लेकिन, उससे पहले ही वह आरपीएफ की गिरफ्त में आ गया। 

मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी सौरभ माहोर ने बताया की प्लेटफॉर्म 5 से 37 वर्षीय ओम किशन वर्मा निवासी मिर्जापुर उत्तरप्रदेश को सर्चिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। जिसके पास मिले बैग में साढ़े 9लाख रुपये की 11 किलो 700 ग्राम वजनी चांदी की 23 सिल्लियां जब्त की गईं हैं। 

चांदी की सिल्लियों के पक्के बिल सहित अन्य दस्तावेज मांगे जाने पर व्यापारी कुछ भी उपलब्ध नहीं करा पाया। जिसके बाद टीम ने उसे जब्त कर धारा 145 रेल्वे अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और सेंट्रल जीएसटी डिपाटमेंट को दी, जो आगे की जांच करेगी। बता दें कि कुछ दिन पहले मुड़वारा आरपीएफ की टीम ने 1 लाख से अधिक कीमत की गिलट की पायल बरामद की थीं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...