Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Crime #Chaibasa #2 Arrested #Jharkhand #Latest News #Today News #India News #Hindi News


झारखंड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, PLFI के एरिया कमांडर समेत 3 गिरफ्तार; तीन AK-47 मैगजीन जब्त



अजय त्यागी 2024-04-20 08:23:53 झारखंड

पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण
पुलिस की गिरफ्त में आरोपीगण

लोकसभा चुनाव से पूर्व झारखंड में चाईबासा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कई सालों से आतंक मचाने वाले प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोगा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम को दो एके 47 हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि गोईलकेरा के जंगल पहाडी क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोगा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम के अपने दस्ते के कुछ सदस्यों के साथ भ्रमणशील होने एवं गोईलकेरा ,आनन्दपुर थाना क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों बंद कराने तथा संवेदकों से लेवी मांग करने की सूचना प्राप्त हुई थी।

सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक टीम का गठन किया गया। टीम में सेट 57 के सशस्त्र बलों को शामिल किया गया। शुक्रवार को गठित टीम द्वारा गोईलकरा थाना क्षेत्र के चिटिर पहाड़ी क्षेत्र के आस-पास में अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम एवं एक साथी सदस्य बिरसा खण्डाइत को सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ लिया गया।

आरोपित से दो AK-47 राईफल समेत ये हथियार जब्त- पुलिस अधीक्षक 

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त के पास से दो AK-47 राईफल, तीन AK-47 मैगजीन, AK-47 की गोली 83 राउंड, पचास हजार रुपये नगद, लेवी का रसीद, 3.15 बोर गोली 30 राउंड, एक बाइक, 6 मोबाईल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया गया। एरिया कमांडर के विरुद्ध गोईलकेरा ,आनन्दपुर, बंदगांव समेत अन्य थानों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उनके सहयोगी बिरसा के विरुद्ध विभिन्न थानों में चार से पांच मामले दर्ज है।

सुरक्षा बलों के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है, जिससे या तो पीएलएफआई सदस्य आत्मसमर्पण कर दें या पकड़े जाएंगे। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...