Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Terrorist Hideout Busted #IED Found #Reasi #Jammu #Latest News #Today News #India News #Hindi News


साजिश नाकाम! मतदान से छह दिन पहले दो आईईडी बरामद, आतंकी ठिकाना ध्वस्त



अजय त्यागी 2024-04-21 12:13:43 जम्मू और कश्मीर

दो आईईडी बरामद - Photo : Internet
दो आईईडी बरामद - Photo : Internet

जम्मू संसदीय सीट पर मतदान से पहले सुरक्षाबलों ने रियासी जिले के दलास बरनेली इलाके में एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की साजिश को विफल कर दिया है। इस ठिकाने से दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) व अन्य विस्फोटक बरामद किए गए हैं। एक आईईडी टेप रिकॉर्डर व दूसरी कैलकुलेटर से जुड़ी हुई थी। रियासी जम्मू संसदीय सीट का हिस्सा है।

पुलिस के अनुसार, अरनास सब डिवीजन के दलास बरनेली इलाके में एक आतंकी ठिकाना होने की सूचना मिली थी। इसके बाद स्पेशल पुलिस पोस्ट ठिल्लू की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान ठिकाने को खोज निकाला गया। वहां से आईईडी के अलावा दो डेटोनेटर, एके असॉल्ट राइफल की 12 गोलियां, एक बैटरी और कुछ तार बरामद किए गए। रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। आशंका है कि किसी आतंकी ग्रुप ने इस विस्फोटक सामग्री को छिपाया था। पुलिस राष्ट्रविरोधी तत्वों के किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जम्मू संसदीय सीट पर 26 अप्रैल को है वोटिंग

जम्मू संसदीय सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। रियासी जिला वर्ष 2019 में हुए आमचुनाव में उधमपुर सीट का हिस्सा था। परिसीमन के बाद इस बार रियासी को जम्मू संसदीय सीट से संबद्ध कर दिया गया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...