Join our Whatsapp Group

Related Tags: #NIA raid #Almost 12 places #Srinagar #Jammu-Kashmir #Latest News #Today News #India News #Hindi News


श्रीनगर में एक दर्जन स्थानों पर आतंक संबंधी मामले में एनआईए की छापेमारी (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-22 12:29:19 जम्मू और कश्मीर

आतंक संबंधी मामले में एनआईए की छापेमारी - Photo : News Agency
आतंक संबंधी मामले में एनआईए की छापेमारी - Photo : News Agency

आतंकी मामलों में जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारा है। यहां लगभग एक दर्जन अलग-अलग जगहों पर एजेंसी की टीमें दल-बल के साथ पहुंची। सभी जगहों पर कार्यवाही चल रही है। बताया जा रहा है कि आतंक संबंधी मामले की जांच के सिलसिले में यह कार्यवाही की गई है।

आतंकी साजिश विफल, राजोरी में 8 आईईडी बरामद, पुंछ में हेडमास्टर हथियारों के साथ गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने राजोरी के थन्ना मंडी इलाके में एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर एक से आधा किलो की आठ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद कर एक बड़ी साजिश को टाल दिया है। इस बीच पुंछ जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मददगार कमरूद्दीन को दो चीन निर्मित ग्रेनेड व एक पाकिस्तानी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। लोकसभा चुनावों में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान लगातार साजिशें रच रहा है। 

राजोरी जिले के थन्नामंडी के आजमताबाद इलाके में सेना, पुलिस की एसओजी ने एक सूचना के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान में एक आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश करते हुए आठ आईईडी समेत गोला-बारूद बरामद किया है। 

एक आईईडी एक किलो व सात अन्य आधा-आध किलो की हैं। इसके अलावा दो वायरलेस सेट, एके47 की तीन मैगजीन, 102 कारतूस, चार्जर व अन्य सामान बरामद हुआ। सुरक्षाबल आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, इन आईईडी का इस्तेमाल सात मई को अनंतनाग-राजोरी सीट पर होने वाले चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए किया जाना था।

ओजीडब्ल्यू के रूप में काम कर रहा था कमरूद्दीन

पुंछ के हाडीबुड्ढा इलाके में सुरक्षाबलों के संयुक्त ऑपेरशन में पकड़ा गया कमरूद्दीन नाम का दहशतगर्द एक सरकारी स्कूल में हेडमास्टर है। सुरक्षाबलों ने उसके घर के नीचे बनी गोशाला से घास में एक कपड़े में छिपाकर रखी पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और दो चीन निर्मित ग्रेनेड बरामद किए थे। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामले की जांच की जा रही है कि ये हथियार व गोला-बारूद कहां से आए। गौरतलब है कि हाडीबुड्ढा इलाका आतंकवाद के दौर में 20 साल तक दहशतगर्दों का ट्रांजिट कैंप रहा है। यहां नियंत्रण रेखा के उस पार से पुंछ, मंडी, कृष्णा घाटी और चक्कां दा बाग क्षेत्र में घुसपैठ कर आतंकी इस इलाके में आराम करने के बाद कश्मीर और राजोरी जिले निकल जाते थे। 

रक्षा सूत्रों के अनुसार, बरामद हथियारों के जखीरे का इस्तेमाल पुंछ इलाके में आगामी चुनाव में गड़बड़ी करने के लिए किए जाने का संदेह है।

पांच दिन पहले मेंढर में बरामद की थीं 3 आईईडी

इससे पहले 17 अप्रैल को पुलिस ने पुंछ जिले में मेंढर के गुरसाई टाप क्षेत्र में एक प्राकृतिक गुफा में बने आतंकी ठिकाने से तीन रेडी-टू-यूज इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद की थीं। इनका वजन तीन से 20 किलोग्राम के बीच था। इन्हें एक गुफा में स्टील के कंटेनरों में छिपा कर रखा गया था।

अनंतनाग-राजोरी सीट पर मतदान 7 मई को होगा

राजोरी व पुंछ जिले इस वर्ष परिसीमन के बाद अनंतनाग-राजोरी सीट के अंतर्गत आते हैं। तीसरे चरण में इस सीट पर सात मई को मतदान होगा।


विडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...