Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Crime #Ding #Sirsa #Illegal Chura-Post Seized #Haryana #Latest News #Today News #India News #Hindi News


आर्मी ऑन ड्यूटी का टैग लगाकर चूरा-पोस्त की स्मग्लिंग, एक करोड़ का मादक पदार्थ जब्त



अजय त्यागी 2024-04-22 01:43:21 हरियाणा

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

हरियाणा के सिरसा में डिंग रोड क्षेत्र में अपराधा शाखा पुलिस ने एक ट्रक से 2245 किलोग्राम चूरा-पोस्त बरामद किया है। इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस से बचने के लिए चालक ने अपने ट्रक के सामने के शीशे पर आर्मी ऑन ड्यूटी का कागज लगा रखा था। आरोपी की पहचान राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के टू-जी तहसील निवासी विकास कुमार के तौर पर हुई है।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सिरसा पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाए हुए हैं। शनिवार की रात को एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम डिंग थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि फतेहाबाद की ओर से एक ट्रक सिरसा की ओर आ रहा है। इसमें नशीला पदार्थ हो सकता है।

एसपी ने बताया कि जैसे ही ट्रक डिंग मंडी के क्षेत्र में पहुंचा तो पुलिस ने उसे रुकवा लिया। ट्रक की तलाशी ली गई जिसमे 117 प्लास्टिक के कट्टे भरे हुए थे। इनमें 2245 किलोग्राम चूरा-पोस्त थी। ट्रक में 20-20 किलोग्राम के 62 कट्टे, 25-25 किलोग्राम के 28 कट्टे, 15-15 किलोग्राम के 7 कट्टे व 10-10 किलो के 20 कट्टे थे।

पुलिस से बचने के लिए ट्रक के सामने के शीशे पर आर्मी ऑन डयूटी लिखा हुआ कागज लगा रखा था। काली तिरपाल से चूरा-पोस्त के कट्टों को ट्रक में ढका हुआ था। पूछताछ में सामने आया है कि यह चूरा-पोस्त झारखंड के रांची से लाई गई थी और इसे श्रीगंगानगर राजस्थान में सप्लाई किया जाना था। डिंग पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान चूरा-पोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। - विक्रांत भूषण, एसपी, सिरसा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...