Join our Whatsapp Group

कार में अवैध रूप से दो करोड़ रुपये कैश ले जा रहे भाजपा नेता समेत दो अन्य पर मामला दर्ज



अजय त्यागी 2024-04-22 09:48:49 कर्नाटक

कार में अवैध रूप से ले जाया जा रहा कैश
कार में अवैध रूप से ले जाया जा रहा कैश

बेंगलुरु में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि कार में अवैध रूप से दो करोड़ रुपये नकद ले जाने के आरोप में भाजपा कार्यालय सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है।  बता दें कि कॉटनपेट पुलिस स्टेशन द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 2 करोड़ रुपये की नकदी बरामद कि गई थी। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस केस को आयकर विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं, आईटी विभाग ने पैसे जब्त करने के बाद इस मामले में जांच तेज कर दी है।

बताया जा रहा है कि जिस कार से कैश बरामद हुआ था, उस कार में वेंकटेश प्रसाद, गंगाधर और राज्य भाजपा कार्यालय के सचिव लोकेश अंबेकल सवार थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि कार में अवैध रूप से 2 करोड़ रुपये नकद ले जाने के आरोप में भाजपा कार्यालय सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि मामला शनिवार को तब सामने आया जब चामराजपेट की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने शाम 4.05 बजे 2 करोड़ रुपये की नकदी ले जा रही एक कार को रोका और आयकर अधिकारियों को सूचित किया।

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, आयकर विभाग ने भाजपा के पदाधिकारियों को बुलाया और निष्कर्ष निकाला कि आईटी कानूनों के तहत कोई उल्लंघन नहीं हुआ क्योंकि धन का स्रोत वैध था। लेकिन ईसीआई (भारत निर्वाचन आयोग) के निर्देश के अनुसार, राजनीतिक गतिविधियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों और उम्मीदवारों के एजेंटों को दिए जाने वाले 10,000 रुपए से अधिक की राशी  चेक या ऑनलाइन मोड के माध्यम से दिए जाएंगे।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...