Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Loksabha election 2024 #Result #BJP +1 #Mukesh Dalal #Won unopposed #Surat #Gujarat #Latest News #Today News #India News #Hindi News


सूरत सीट से मुकेश दलाल निर्विरोध जीते, कहा - देश में पहला कमल खिला; खुला बीजेपी का खाता (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-22 10:34:21 राजनीति

सूरत सीट से मुकेश दलाल निर्विरोध जीते
सूरत सीट से मुकेश दलाल निर्विरोध जीते

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गुजरात से भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी खुशखबरी है। सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने के बाद बाकी बचे 8 कैंडिडेट ने अपने नाम वापस ले लिए। जिसके बाद सूरत से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत गए। जानकारी के मुताबिक, सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी चुनाव अधिकारी के सामने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए। जिसके बाद चुनाव अधिकारी ने निलेश कुम्भानी का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया। निर्विरोध निर्वाचित होते ही मुकेश दलाल सबसे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। पाटिल ने मुकेश दलाल को जीत की शुभकमानाएं दीं। अभिनंदन की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर इस वक्त वायरल हो रही है। वहीं ,दूसरी तरफ नामाकंन रद्द होने के बाद कांग्रेस पार्टी सरकार पर आरोप लगा रही है। मुकेश दलाल को चुनाव अधिकारी द्वारा विजेता का सर्टिफिकेट भी दे दिया गया है।

क्या बोले मुकेश दलाल

सूरत लोकसभा सीट से निर्विरोध चुने जाने पर बीजेपी के मुकेश दलाल ने कहा कि आज मुझे विजेता घोषित किया गया है, इसलिए गुजरात और देश में पहला कमल खिल गया है। मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, राज्य के मुख्यमंत्री, स्टेट बीजेपी अध्यक्ष को धन्यवाद देता हूं।

सूरत लोकसभा सीट पर बीजेपी कैंडिडेट के निर्विरोध चुने जाने का पूरा घटनाक्रम

20 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी मुकेश दलाल के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने आपत्ति दर्ज कराई। दर्ज आपत्ति में कहा गया कि आपत्ति याचिका पर दोनों कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थकों के हस्ताक्षर नहीं हैं।

20 अप्रैल को दोपहर 1:00 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी को स्पष्टीकरण के लिए कार्यालय बुलाया।

20 अप्रैल दोपहर 3 बजे कांग्रेस प्रत्याशी को सुनवाई के लिए 21 अप्रैल सुबह 11 बजे का समय दिया गया।

21 अप्रैल की दोपहर करीब 1:30 बजे चुनाव आयोग ने आदेश दिया कि कांग्रेस उम्मीदवार और डमी उम्मीदवार दोनों के फॉर्म रद्द कर दिए जाएं।

22 अप्रैल को, फॉर्म वापसी के आखिरी दिन, सुबह 11:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे के बीच, भाजपा के अलावा अन्य आठ में से सात उम्मीदवारों ने अपना फॉर्म वापस ले लिया।

22 अप्रैल को 11 बजे प्यारेलाल का फोन बंद हो गया, बसपा कार्यकर्ता उनकी तलाश में निकले।

22 अप्रैल को दोपहर 2:00 बजे प्यारेलाल अचानक कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली।

कौन हैं बीजेपी से निर्विरोध जीतने वाले मुकेश दलाल?

मुकेश दलाल गुजरात के सूरत भाजपा के महासचिव हैं। निर्विरोध जीत दर्ज करने वाले मुकेश दलाल मोढ वणिक समुदाय से आते हैं और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बेहद करीबी माने जाते हैं। मुकेश दलाल लंबे समय तक प्रदेश स्तर पर काम कर चुके हैं। इसके अलावा दलाल सूरत में अच्छी पकड़ रखते हैं। वे यहां से 3 बार पार्षद और 5 बार स्थाई समिति के अध्यक्ष रहे हैं। बता दें कि गुजरात की 26 लोकसभा की सीटों पर तीसरे चरण में मतदान होने हैं। 7 मई को जनता के मत डालने से पहले ही भाजपा ने गुजरात से एक सीट अपने नाम कर ली है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...