Join our Whatsapp Group

रामबन में भारी भूस्खलन, कई घर क्षतिग्रस्त, 50 परिवार किए स्थानांतरित (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-04-26 10:55:56 जम्मू और कश्मीर

रामबन में भारी भूस्खलन, कई घर क्षतिग्रस्त
रामबन में भारी भूस्खलन, कई घर क्षतिग्रस्त

जम्मू संभाग के जिला रामबन में भारी भूस्खलन हुआ है। रामबन-गूल रोड पर रामबन से पांच किलोमीटर दूर ककराला मोड़, परनोट क्षेत्र में भूस्खलन और जमीन धंसने के बाद कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। प्रशासन ने करीब 50 परिवारों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया है।

रामबन-गूल रोड पर ककराला परनोर में दरारें आने पर यातायात निलंबित कर दिया गया। कई इलाकों में बिजली आपूर्ति गुल है। शुक्रवार को जिला उपायुक्त बशीर उल हक चौधरी सहित प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और स्थानांतरित किए गए परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

रामबन के पारनोट क्षेत्र के निवासी नदीम इकबाल कटोच के अनुसार वीरवार शाम को जमीन धंसना शुरू हो गई थी, जिससे लोग दहशत में हैं। इससे कई पूरी तरह टूट गए हैं और कई घरों में दरारें आ गई हैं। सूचना के बाद तहसीलदार रामबन दीप कुमार, जिला प्रशासन के अधिकारी, पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंची और प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शुरू किया।

डीसी ने कहा कि बड़े पैमाने पर रामबन-गूल रोड पर जमीन धंसने से सड़क अवरुद्ध हो गई है और यातायात रोक दिया गया है। प्रभावित सड़क संपर्क और बिजली आपूर्ति की बहाली का काम जारी है। रामबन-गूल मार्ग फिलहाल अवरुद्ध है। तहसीलदार, पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी की टीम मौके पर मौजूद हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...