Join our Whatsapp Group

391.96 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ बरामद, एक काबू, 190 डेटोनेटर और 750 मीटर वायर भी मिली



अजय त्यागी 2024-04-27 09:32:52 हरियाणा

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

हरियाणा के नारनौल में पुलिस महानिदेशक हरियाणा की ओर से समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण के लिए ऑपरेशन आक्रमण अभियान चलाया गया। स्पेशल अभियान के तहत जिला महेंद्रगढ़ में पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

स्पेशल अभियान के तहत जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर सभी अपराध जांच शाखा और थाना व चौकी स्तर पर टीमों का गठन किया गया, जिसमें पुलिस जिला के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर पकड़े। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सतनाली क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया। पुलिस ने 391.96 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ, 190 डेटोनेटर और 750 मीटर वायर बरामद किया है।

इस सर्च अभियान के दौरान जिला पुलिस की 31 टीमों का गठन किया गया, जिनमें करीब 160 पुलिसकर्मी शामिल हुए। सर्च अभियान के दौरान पुलिस द्वारा अवैध शराब का कारोबार, नशीले पदार्थ बेचने वालों पर कार्रवाई की गई।

इसके साथ झुग्गी-झोपड़ियों में भी सर्च अभियान चलाया गया और वाहनों के कागजात व पहचान पत्र जांचे गए। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने एक्साइज एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, ऑर्म्स एक्ट, एक्सप्लोसिव एक्ट की धाराओं के तहत कुल 11 मामले दर्ज किए गए और 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें 8 मामले आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज किए गए। उनके कब्जे से 158 बोतल देसी शराब और 31 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

इस अभियान के तहत जिला महेंद्रगढ़ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कनीना क्षेत्र एक आरोपी को नशीले पदार्थों का कारोबार करने के मामले में पकड़ा, जिससे 130 ग्राम गांजा बरामद किया गया। वहीं अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अटेली क्षेत्र से एक देसी कट्टे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

चार पीओ को भी किया गया गिरफ्तार

अभियान के तहत चार पीओ को भी गिरफ्तार किया गया। इस दौरान पुलिस की ओर से अवैध खनन करने वाले 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़कर सीज करवाया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने यातायात नियमों की पालना करने के लिए अभियान चलाया, इस दौरान गलत लेन में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते 235 वाहन चालकों के चालान काटे गए।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...