Join our Whatsapp Group

इंदौर के रणजीत हनुमान भंडारे में युवक की मौत, भीड़ ज्यादा थी, एक्जिट गेट पर हुई मौत



अजय त्यागी 2024-05-01 12:35:07 मध्य प्रदेश

भंडारे में प्रसादी ग्रहण करते लोग - Photo : Amar Ujala
भंडारे में प्रसादी ग्रहण करते लोग - Photo : Amar Ujala

इंदौर के प्रसिद्ध रणजीत हनुमान मंदिर में मंगलवार देर रात भंडारे में हार्ट अटैक से एक व्यक्ति की मौत हो गई। प्रसाद ग्रहण करने के बाद युवक एक्जिट गेट पर था।  बताया जा रहा है कि वहां काफी भीड़ थी। इस दौरान भगदड़ भी मची। तभी अचानक युवक की तबीयत बिगड़ी। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। 

प्रशासन का कहना है कि भंडारे में 50 हजार से ज्यादा लोग थे। भीड़ जरुर ज्यादा थी, लेकिन भगदड़ नहीं मची। युवक की मौत भी हार्टअटैक से हुई। उसका वजन 120 किलो था।

दरअसल, रणजीत हनुमान मंदिर में मंगलवार को भंडारा आयोजित किया गया। रात 11 बजे बाद भंडारे में बड़ी संख्या में लोग प्रसादी लेने आए। परिसर के एंट्री और एक्जिट गेट पर भारी भीड़ थी। वहां पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बेरिकेड भी लगाए गए थे, लेकिन रात को एक्जिट गेट पर भीड़ ज्यादा होने लगी। प्रसादी लेकर लोगों को घर जाने की जल्दी थी।

इस बीच गोविंद कॉलोनी निवासी विजय पुत्र सुंदरलाल प्रजापति का संतुलन बिगड़ा और वह गेट पर गिर पड़ा। उसे गेट पर तैनात पुलिस जवानों ने भीड़ से निकाला और अस्पताल ले गए। इस बीच एक अन्य युवक भी गेट पर मची हल्की भगदड़ में घायल हो गया। विजय को निजी अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना को लेकर प्रशासन का कहना है कि विजय की मौत साइलेंट अटैक की वजह से हुई। वह रात को चक्कर खाने के बाद गिर पड़ा था। वह भंडारे की लाइन में लगा था। अफसरों का कहना है कि भंडारा शाम साढ़े पांच बजे से शुरू हुआ था और रात दो बजे तक चलता रहा। भंडारे में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...