Join our Whatsapp Group

आपको भी सीखना है फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना तो अब गूगल सिखाएगा, नया फीचर जारी



अजय त्यागी 2024-05-01 04:09:06 तकनीकी

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

टेक दिग्गज गूगल अक्सर यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। एक नई पहल करते हुए गूगल ने एक धमाकेदार फीचर उतारा है। गूगल के इस फीचर की मदद से लोगों की कमजोर अंग्रेजी बेहतर हो सकती है। जी हां, अगर आपकी अंग्रेजी कमजोर हैं तो आपके लिए गूगल का नया फीचर बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। गूगल ने एआई पावर्ड स्पीकिंग प्रैक्टिस टूल को पेश कर दिया है। 

स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर से सीखें इंग्लिश

गूगल एआई पावर्ड टूल स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर से घर बैठे आसानी से अंग्रेजी सीखी जा सकती है। गूगल के इस टूल की मदद से आप अपने अंग्रेजी बोलने के तरीके को सुधार सकते हैं। गूगल ने इस टूल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई की मदद ली है। यूजर्स को अंग्रेजी सीखाने के लिए ये टूल रियल टाइम में लैंग्वेज मॉडल का इस्तेमाल करता है। ऐसे में यूजर्स के लिए ये नया फीचर काफी लाभदायक साबित हो सकता है। गूगल के मुताबिक, स्पीकिंग प्रैक्टिस एआई टूल से यूजर्स अपने सवालों को टाइप करके या फिर बोलकर भी पूछ सकते हैं। 

इन देशों को मिलेगा नए फीचर का फायदा

गूगल का नया स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर गूगल के सर्च लैब प्रोग्राम का एक हिस्सा है। ऐसे में इसका फायदा उन्हीं यूजर्स को मिलेगा, जो गूगल सर्च लैब्स प्रोग्राम से जुड़े हुए हैं। गूगल सर्च लैब्स प्रोग्राम में साइनअप करने के बाद यूजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं। मौजूदा वक्त में ये 6 देशों में उपलब्थ है, इसमें भारत, अर्जेटीना, वेनेजुएला, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया शामिल है। गूगल का ये फीचर कमजोर अंग्रेजी वालों के लिए वरदान की तरह काम कर सकता है। ये फीचर एआई की मदद से यूजर्स को सही ग्रामर भी बताएगा। ये फीचर लोगों को दो तरफ का संचार बताती है, ऐसे में ये एआई टूल यूजर्स के लिए इंग्लिश टीचर का काम कर सकता है। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...