Join our Whatsapp Group

खबर का खंडन - अमेरिका ने किया गोल्डी बराड़ की मौत से इनकार, अफवाहों ने पकड़ा था तूल



अजय त्यागी 2024-05-02 11:06:51 अंतरराष्ट्रीय

पंजाब का वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ - File Photo : Internet
पंजाब का वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ - File Photo : Internet

पंजाब का वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ जिंदा है। बुधवार को उसकी मौत की खबरें मीडिया में आई थी। समाचार एजेंसी IANS के अनुसार कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने इसका खंडन किया कि गोलीबारी की घटना में हमला करने वाले दो व्यक्तियों में से एक कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था। 

ऐसे पकड़ा अफवाहों ने तूल

बता दें कि बुधवार को गोल्डी बराड़ की मौत की खबर सामने आने के बाद गैंगस्टर अर्श डल्ला और लखबीर ने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली थी। जिसके बाद इस खबर ने तूल पकड़ लिया और देखते ही देखते यह खबर हर चैनल पर जंगल की आग कि तरह फैल गई।  

फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने कहा-खबरों में सच्चाई नहीं

एजेंसी के अनुसार फ्रेस्नो पुलिस विभाग के लेफ्टिनेंट विलियम जे डूली ने कहा कि किसी ऑनलाइन चैट के कारण दावा किया जा रहा है कि गोलीबारी का शिकार गोल्डी बराड़ है, तो हम पुष्टि करते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है। 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही सूचना के परिणामस्वरूप हमें दुनिया भर से सवाल मिले हैं। हमें नहीं पता कि यह अफवाह किसने शुरू की, लेकिन इसने तूल पकड़ लिया और जंगल की आग की तरह फैल गई। लेकिन यह सच नहीं है।  

हालाँकि, पुलिस ने अभी तक उन दो व्यक्तियों की पहचान जाहिर नहीं की है जिन पर हमला किया गया था, जिनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई और दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

मंगलवार शाम को हुई थी फायरिंग

दरअसल, मंगलवार शाम को लड़ाई के बाद फ्रेस्नो के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में दो युवकों पर हमला किया गया था। गोलीबारी की खबरें भारत में जंगल की आग की तरह फैल गईं, जिसमें दावा किया गया कि मृतक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था। खबर के वायरल होने के पीछे सबसे बड़ा कारण रहा गैंगस्टर अर्श डल्ला और लखबीर द्वारा इस हत्या की जिम्मेदारी लिए जाना। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...