Join our Whatsapp Group

जासूसी करने के आरोप में होशियारपुर से युवक गिरफ्तार, आईएसआई को दे रहा था गोपनीय सूचनाएं



अजय त्यागी 2024-05-03 08:28:09 पंजाब

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

पंजाब के होशियारपुर जिले के एक व्यक्ति को पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के लिए जासूसी करने और भारत विरोधी गतिविधियों के आयोजन में एजेंसी की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति पर सेना की तैनाती के बारे में संवेदनशील जानकारी प्रदान करके और अपने मोबाइल फोन से दस्तावेज और तस्वीरें प्रसारित करके भारत विरोधी गतिविधियों में सहायता करने का आरोप है।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार रात होशियारपुर में फगवाड़ा रोड पर एक रेलवे क्रॉसिंग के पास से हरप्रीत सिंह को पकड़ा। तरनतारन जिले का रहने वाला यह व्यक्ति इन दिनों होशियारपुर के विजय नगर इलाके में रह रहा था।

पुलिस के मुताबिक, पिछले चार साल से शहर में रह रहे हरप्रीत ने कथित तौर पर विजिटर वीजा पर दो बार पाकिस्तान की यात्रा की थी, जहां उसकी मुलाकात आईएसआई अधिकारियों से हुई थी। उन्होंने बताया कि वह कथित तौर पर व्हाट्सएप के जरिए इन आईएसआई अधिकारियों के संपर्क में था।

पुलिस ने कहा कि सिंह ने कथित तौर पर झूठे दस्तावेजों का उपयोग करके भारतीय सिम कार्ड खरीदे और भारत विरोधी गतिविधियों को आयोजित करने के लिए इन सिम कार्डों के माध्यम से व्हाट्सएप और अन्य इंटरनेट एप्लिकेशन का उपयोग करने में आईएसआई अधिकारियों की मदद की।

पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास से एक बैग बरामद किया गया जिसमें एक आधार कार्ड, एक पासपोर्ट, कुछ भारतीय मुद्रा और एक मोबाइल फोन था। आरोपी के खिलाफ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में दर्ज एक प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, 1923 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...