Join our Whatsapp Group

शिमला में टीचर के खिलाफ पॉक्सो के तहत FIR, छात्रा को अश्लील वीडियो-फोटो दिखाने और गंदी हरकत करने का आरोप



अजय त्यागी 2024-05-04 05:19:42 हिमाचल प्रदेश

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

हिमाचल प्रदेश में महिलाओं और नाबालिग छात्राओं के खिलाफ आपराधिक मामले लगातार सामने आ रहे हैं। छात्राओं के साथ स्कूल में भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि क्या लड़कियां स्कूल में भी सुरक्षित नहीं हैं ? ताजा मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से सामने आया है। जहां के एक सरकारी स्कूल के टीचर पर छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोप लगे हैं। जिसपर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को मिली शिकायत में सरकारी स्कूल के एक टीचर पर आरोप लगाए हैं कि उसने अपनी ही स्टूडेंट के साथ छेड़छाड़ की और उसे अश्लील फोटो-वीडियो भी दिखाए। यह आरोप पीड़ित छात्रा की मां ने पुलिस को दी शिकायत में लगाए हैं। मां की शिकायत पर शिमला के ढली थाने में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, जुन्गा तहसील के तहत आने वाले एक सरकारी हाई स्कूल में आरोपी टीचर छात्रा को क्लास रूम से बाहर ले गया। इस दौरान उसने छात्रा को अश्लील वीडियो दिखाने का प्रयास किया और अश्लील हरकतें की भी।

रिपोर्ट के अनुसार स्कूल से घर आने के बाद बच्ची ने यह बात अपनी मां को बताई। इसके बाद बच्ची की मां पुलिस के पास पहुंची और शिमला के ढली पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने IPC की धारा 354, 354(A) और पॉक्सो एक्ट की धारा 10, 12 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने 14 वर्षीय छात्रा के साथ इस हरकत के बाद पॉक्सो एक्ट में तहत मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है। पुलिस के मुताबिक छात्रा अभी डरी और सहमी हुई है लेकिन जल्द ही छात्रा और उसके परिजन के बयान लिए जाएंगे और आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले भी स्कूल अध्यापक द्वारा एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी का मामला सामने आ चुका है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...