Join our Whatsapp Group

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के वाहन पर घात लगाकर हमला, एक जवान बलिदान, चार घायल



अजय त्यागी 2024-05-05 05:21:49 डिफेंस

सेना के वाहन पर गोलियों की बौछार
सेना के वाहन पर गोलियों की बौछार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार देर शाम को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक वाहन समेत दो वाहनों पर गोलीबारी की। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, जिनमें से एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि हमला शाम को शशिधर के पास हुआ जब वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर जा रहे थे।

हमले में पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया। आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है।

इलाज के दौरान एक जवान का बलिदान

वायुसेना अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के साथ आगामी गोलीबारी में वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी। इस हमले में पांच वायुसेना कर्मियों को गोली लग गई। उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। वहीं, एक वायु योद्धा की बाद में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। 

बता दें कि पुंछ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है। काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

राजौरी और पुंछ क्षेत्र पिछले कुछ वर्षों में आतंक के नए केंद्र बन चुके हैं। आतंकी वारदात को अंजाम देकर घने जंगल में छिप जाते हैं। आशंका है कि आतंकियों ने घने जंगल के भीतर ठिकाने बना लिए हैं। यही वजह है कि सुरक्षाबलों को इस क्षेत्र में अभी कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिल पाई है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...