Join our Whatsapp Group

रिश्वत लेने के आरोप में नायब तहसीलदार और पुलिस कर्मी गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-05-07 08:44:38 जम्मू और कश्मीर

प्रतीकात्मक फोटो : Internet
प्रतीकात्मक फोटो : Internet

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को रिश्वत लेने के आरोप में पुलवामा में एक नायब तहसीलदार को गिरफ्तार किया। साथ ही अपराध को बढ़ावा देने में शामिल आरोपी कांस्टेबल को भी गिरफ्त में लिया है।

एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को जिला पुलवामा के ख्रीव में नायब तहसीलदार के खिलाफ शिकायत मिली थी। शिकायत में आरोप लगाया गया कि नायब तहसीलदार ने गांव सथपोखरण, ख्रीव, पुलवामा में पैतृक भूमि पर विवाद को निपटाने के लिए अपने क्लर्क अजाज अहमद के माध्यम से शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की मांग की।

बयान में कहा गया है कि शिकायतकर्ता ने विवाद के निपटारे के लिए ख्रीव में कई बार तहसील कार्यालय से संपर्क किया, लेकिन नायब तहसीलदार ने सहयोग नहीं किया। इसके अलावा, शिकायतकर्ता को नायब तहसीलदार द्वारा नोटिस के माध्यम से परेशान किया गया।

शिकायत मिलने पर एसीबी ने नायब तहसीलदार और उनके क्लर्क अजाज अहमद के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। पीसी अधिनियम 1988 की धारा 7 के तहत एफआईआर संख्या 02/2024 के तहत पीएस एसीबी अनंतनाग में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने सफलतापूर्वक जाल बिछाया और नूरीपोर, पट्टन के निवासी मकबूल हुसैन डार को, जो वर्तमान में ख्रीव, जिला पुलवामा में नायब तहसीलदार के रूप में तैनात है, शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके अतिरिक्त, नायब तहसीलदार से जुड़े कांस्टेबल, अजाज अहमद को भी अपराध को अंजाम देने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...